विदेशी नागरिको को लूटने वाला ईरानी गैंग के 4 बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ़्तार पुलिस की वर्दी पहन धॉस जमा करता था विदेशी नागरिकों से लूटपाट, 5 थानो मे दर्ज थे 1 दर्जन से ज्यादा मामले

रिपोर्ट:-राकेश सोनी

नई दिल्ली:- साउथ वेस्ट दिल्ली के थाना दिल्ली कैंट पुलिस ने विदेशी नागरिकों को लूटने वाला ईरानी गैंग के 4 सदस्य को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर विशेषकर एयरपोर्ट से दिल्ली में प्रवेश करने वाले विदेशी नागरिकों को टारगेट करता था और उनसे विदेशी मुद्रा लेकर फरार हो जाता था। इन आरोपियों के खिलाफ साउथ दिल्ली के करीब आधे दर्जन थाने में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। इनकी गिरफ्तारी के बाद इनके पास से पुलिस की वर्दी, आई कार्ड, 10 मोबाइल, 7 सिम कार्ड, 2 देसी पिस्टल, देसी और विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है।

यह दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में खड़ा 4 शातिर बदमाशों जो की ईरानी गैंग का है। यह है 24 वर्षीय अकबर जो दूसरा 35 वर्षीय जफर सैफुल्लाह तीसरा 46 वर्षीय नासिर सलीम और चौथ 51 वर्षीय नासिर स्याह ये सभी लक्ष्मी नगर में रहते हैं लेकिन दोनों नासिर मूलता इरान के रहने वाले और दिल्ली में टूरिस्ट वीजा पर आए हुए है। एडिशनल डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस के 5 थाने की टीम फरवरी 2019 से इस गैंग को पकड़ने की कोशिश में लगा हुआ था लेकिन हर बार किसी न किसी तरह बच निकलता था। ये चारों 2 बाइक पर सवार होकर एयरपोर्ट से साउथ वेस्ट दिल्ली के रिहायसी इलाकों में आने वाले फ़ौरन नेशनल को बेवकूफ बनाकर अपने दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच की आई कार्ड को दिखाकर उनसे फॉरेन करेंसी लेकर फरार हो जाते थे।

 30 नवंबर को दिल्ली कैंट इलाके में यह चारों बदमाश वारदात को अंजाम देनेे वाले थे। दिल्ली पुलिस की टीम लगातार इस पर नजर बनाए हुए रखी हुई थी जानकारी मिलतेे ही सुबह ट्रैक लगाकर इन 2 बाइक पर सवार 4 बदमाश को पुलिस के फुट टीम ने घेर लिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान ये सभी चारों बदमाश भागने की कोशिश भी किये लेकिन दिल्ली कैंट थाने पुलिस की फुट टीम ने इन चारों को दबोच लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा  पुुछताछ  में इन शातिर बदमाशो ने बताया कि वह एयरपोर्ट से साउथ वेस्ट दिल्ली के रिहायशी इलाकों में आ रहे विदेशी मूल के लोगोंं के कारोंं को रोक कर अपनी वर्दी का धौस जमाते हुए क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बता जांच की बात कह कर विदेशी करेंसी निकाल दिखाने बोलते और फिर उनसे छीन कर हो जाते थे फरार। 

 इनके खिलाफ साउथ वेस्ट दिल्ली के किशन गढ़, वसंत कुंज और दिल्ली कैंट थाने में 5 मामले पहले से दर्ज थे। इन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद इनके पास से पुलिस की वर्दी, आई कार्ड, 10 मोबाइल, 7 सिम कार्ड, 2 देसी पिस्टल, देसी और विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है। दिल्ली पुलिस सुरुआती जाँच में अभीतक 14 मामलों का खुलासा करने का दाबा कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + thirteen =