मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

 

 

राजेन्द्र ठाकुर के साथ सोनी न्यूज टीम पटना बिहार

 

पटना:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि दुर्गा पूजा एवं दशहरा का पर्व हर्ष एवं उल्लास का पर्व है।

 

दशहरा पर्व को विजय पर्व के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व असत्य पर सत्य की विजय की घोतक है। यह हमारे जीवन में संयम एवं आत्मिक बल का संचरण करने वाला पर्व है। उन्होंने कहा कि नवरात्र के बाद विजयदशमी का त्योहार मनाया जाता है।

 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आह्वान किया कि वे दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व को पारस्परिक सद्भाव, आपसी भाईचारा एवं शांतिपूर्ण तरीके से हर्षोल्लास के साथ मिल जुलकर मनायें।

 

मुख्यमंत्री ने राज्य की शांति एवं समृद्धि के लिए माँ दुर्गा की पूजा अर्चना की

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज महासप्तमी पर्व के अवसर पर दुर्गा पूजा समिति खाजपुरा, श्री श्री दुर्गा पूजा समिति शेखपुरा तथा डाकबंगला रोड स्थित नवयुवक संघ श्री दुर्गा पूजा समिति के पंडाल में जाकर माँ दुर्गा का दर्शन कर पूजा अर्चना की। उन्होंने राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की।

 

डाकबंगला रोड स्थित पंडाल में देवी दर्शन एवं पूजा अर्चना के पश्चात मुख्यमंत्री ने समस्त देशवासियों एवं बिहारवासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्गा पूजा आपसी सौहार्द और मिल्लत का पर्व है। हम सबों को इसे भाईचारे के साथ मनाना चाहिए।

 

इस अवसर पर विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ ‘गांधी’ जी, एवं मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, नवयुवक दुर्गा संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार टोनी, उपाध्यक्ष राजन कुमार यादव, महासचिव पुरूषोत्तम मिश्र, सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =