भागलपुर को मिला सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क और केंद्रीय विद्यालय का सौगात

भागलपुर को मिला सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क और केंद्रीय विद्यालय का सौगात

राजेन्द्र ठाकुर के साथ सोनी न्यूज टीम भागलपुर बिहार

 

पटना : भागलपुर जिला के सबौर में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया (एसटीआइपी) की स्थापना होगी। राज्य सरकार ने इसके लिए तीन एकड़ जमीन मांगी है। साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग ने गत सप्ताह जिला प्रशासन को इस संबंध में पत्र और रिमाइंडर भेजकर भूमि चयन के कार्य को प्राथमिकता में रखने का निर्देश दिया है। इस पर डीएम ने सबौर के सीओ को भूमि चिह्न्ति कर अविलंब रिपोर्ट मांगी है।

 

चालू वित्तीय वर्ष में ही प्रोजेक्ट प्रारंभ करने की कवायद : जिलाधिकारी और एडीएम ने सबौर के सीओ को सरकारी भूमि का चयन कर हस्तांतरण प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है। एडीएम ने अंचलाधिकारी से कहा है कि भूमि चयन कर प्रस्ताव शीघ्र दें ताकि हस्तांतरण संबंधी प्रस्ताव सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा जा सके। डीएम ने कहा है कि सरकार ने जमीन के लिए कई रिमाइंडर भेजा है। सरकार इस प्रोजेक्ट को चालू वित्तीय वर्ष में ही प्रारंभ करना चाहती है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार जीरो माइल से इंजीनियरिंग कॉलेज के बीच सरकारी जमीन उपलब्ध है। इसलिए सीओ को जमीन चिह्न्ति करने को कहा गया है।

 

डीएम ने सबौर के सीओ को भूमि चिह्न्ति कर मांगी रिपोर्ट : सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क की स्थापना के लिए सरकार से पत्र आया है। तीन एकड़ जमीन की खोज कर शीघ्र प्रस्ताव मांगा गया है।हरिशंकर प्रसाद, एडीएम, भागलपुरएकड़ जमीन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क को चाहिएएकड़ जमीन चाहिए मूक-बधिर विद्यालय के लिएएकड़ जमीन चाहिए केंद्रीय विद्यालय के लिए

 

केंद्रीय विद्यालय भी खुलेगा : सबौर और जगदीशपुर अंचल में केंद्रीय विद्यालय तथा मूक-बधिर विद्यालय खोला जाएगा। मूक-बधिर विद्यालय के लिए दो एकड़ तथा केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए चार एकड़ जमीन भी मांगी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =