ध्वनि भानुशाली के साथ गुरफतेह पीरजादा का नया वाइब्रेंट नवरात्रि गीत ‘मेहंदी’ हुआ रिलीज़

रिपोर्ट :- पंकज भारती

नई दिल्ली :-बहुत कम समय में, अपने नाम के साथ सफल गानों को जोड़ते हुए, ध्वनि भानुशाली आज भारत की बेहद लोकप्रिय गीतकार हैं, जिनकी बेहद मांग है। इंटरनेट पर आने वाले अपने हर गाने के साथ वह आज देश की टॉप सिंगर्स में से एक हैं। इतना ही नहीं, बल्कि वह एकमात्र युवा गायिका हैं, जिनके गीत ‘वास्ते’ को 1 बिलियन से अधिक बार देखा गया है। इस पॉप सेंसेशन ने बहुत कम समय में ही अपने अगले बड़े चार्टबस्टर ‘मेहंदी’ को रिलीज किया।

नये नवरात्रि गीत में ध्वनि के साथ गुरफतेह पीरजादा हैं। गीत लिखा है प्रिया सरैया ने, जिसे लिजो जॉर्ज और डीजे चेतस ने संगीतबद्ध किया है, तथा ध्वनि और विशाल डडलानी ने गाया है। झीलों के सुंदर शहर उदयपुर में शूट किए गए इस वाइब्रेंट और दिलचस्प वीडियो का निर्देशन विभु पुरी ने किया है। खूबसूरत शहर की पृष्ठभूमि ‘मेहंदी’ में व्यापक प्रभाव पैदा करती है और इसे भव्य बनाती है। दिलचस्प बात यह है कि युवा गुजरातियों के लिए, लिजो और चेतस द्वारा ही संगीतबद्ध किए गए ‘नयन’ के बाद ‘मेंहदी’ उनका दूसरा गुजराती लोक गीत होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर अपना आगामी सिंगल रिलीज करते हुए, ध्वनि ने उत्साह के साथ बताया कि “मुझे लगता है कि यह एक नई यात्रा की शुरुआत है और मैं सौभाग्य रहा है कि मुझे सबसे अच्छे लोगों का साथ मिला है – शानदार संगीत देने वाले लिजो और चेतस से लेकर खूबसूरत लेखिका प्रिया और पूरे गाने को एक साथ जोड़ने वाले अज़ीम तक। मैं विशाल सर के साथ सहयोग करने के लिए बहुत आभारी हूं जो एक सज्जन व्यक्ति और अभूतपूर्व संगीतकार हैं, यह मेरे लिए सीखने का अनुभव था। विभु सर के साथ काम करना बहुत मजेदार था, उन्होंने इस गाने को जीवंत, समृद्ध और सुरम्य बना दिया है। इसके साथ ही गिरीश सर के साथ भी काम करने का अनुभव शानदार रहा, जिन्होंने ‘मेहंदी’ के प्रत्येक फ्रेम को सुंदर बना दिया है। यह वास्तव में समृद्ध अनुभव था। बहुमुखी प्रतिभा और उत्कृष्टता हमेशा मेरी पसंद रही है और ‘मेहंदी’ ने मुझे इसके लिए सही मौका दिया है। गुरफतेह के साथ काम करके बहुत खुशी हो रही है, मुझे लगता है कि उन्होंने अपने पहले सिंगल के लिए इतना अच्छा प्रयास किया है और यह स्क्रीन पर दिखाई देता है। वह दो दिनों की शूटिंग में मेरे साथी बने रहे, और मुझे उम्मीद है कि हमें फिर से साथ काम करने का मौका मिलेगा। मैं विशेष रूप से अपने पिता को धन्यवाद देना चाहती हूं जो मेरे सच्चे आलोचक और सबसे बड़े सपोर्ट रहे हैं। अंत में, गाने को ‘मेंहदी’ बनाने वाली पूरी टीम को धन्यवाद। मुझे उम्मीद है कि संगीत प्रेमी ‘मेहंदी’ को उतना ही सराहेंगे और पसंद करेंगे, जितना उन्होंने मेरे पिछले गानों को पसंद किया है।

अपने सह-गायिका की प्रशंसा करते हुए, विशाल डडलानी ने कहा कि “ध्वनी अद्भुत व्यक्ति हैं, अच्छी तरह से पली-बढ़ी और मेहनती हैं। मैं उन्हें अपने परिवार के सदस्य के रूप में देखता हूं। ध्वनि की सफलता को लेकर संदेह करने वाले सभी लोगों का मुकाबला करते हुए, कड़ी मेहनत से सफलता हासिल करने वाली उनकी यात्रा को मैंने गर्व से देखा है। इसलिए जब मुझे उनके साथ गाने के लिए कहा गया, तो मैंने सोचा कि यह बहुत मजेदार होगा, और ऐसा रहा भी। मुझे यकीन है कि गाना सभी को पसंद आएगा। सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं!

भारत के युवा पॉप आइकन के साथ अभिनय करने वाले एक्टर गुरफतेह पीरजादा ने कहा कि “मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से यह संगीत वीडियो मेरे अब तक किए गए काम के दायरे से पूरी तरह से बाहर था, और इसी बात ने मुझे इसके लिए प्रेरित किया। इसके अलावा, यह तथ्य भी महत्वपूर्ण था कि ध्वनि एक प्रसिद्ध गायिका हैं, जिन्होंने निश्चित रूप से अपने संगीत और प्रशंसक आधार के साथ अपनी योग्यता साबित की है। तो मेरे लिए यह सब कुछ पूरी तरह से छलांग लगाने जैसा था, लेकिन बहुत चुनौतीपूर्ण भी था। मुझे यकीन है कि अंतिम प्रोडक्ट बहुत अच्छा होगा। मुझे इसे शूट करने में भी बहुत मज़ा आया है और निश्चित रूप से इस पूरे अनुभव से बहुत कुछ सीखा भी है!

गाने के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विभु पुरी ने बताया कि “यह गाना भाग रहे प्रेमियों के बारे में है! हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। सुबह की रोशनी को पकड़ने के लिए दौड़ना। डूबते सूरज को पकड़ने के लिए दौड़ना। एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए दौड़ना। वक्त के खिलाफ दौड़ना। बारिश के खिलाफ दौड़ना! इसे फिल्माना बेहद खुशी की बात थी! ध्वनि और गुरफतेह दोनों रॉकस्टार हैं!

मोमेंट इन टाइम द्वारा निर्मित और विभु पुरी द्वारा निर्देशित विनोद भानुशाली और ध्वनि भानुशाली का गाना ‘मेहंदी’, ध्वनि भानुशाली के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया जा चुका है।

link : https://youtu.be/4J0pg1LmhQg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =