गाजीपुर, चिल्ला बॉर्डर आंशिक रूप से बंद, सिंघू और टिकरी है बंद

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली :-दिल्ली जाने वालों के लिए नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाला मार्ग आज सोमवार को प्रभावित है, क्योंकि गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर केवल एक कैरिजवे खुले रहने से यातायात जाम की स्थित बनी हुई है। इन दोनों सीमाओं पर दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है क्योंकि किसानों के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के चलते यह बॉर्डर बंद है।

सिंघू और टिकरी बॉर्डर, 26 नवंबर से पूरी तरह से अवरुद्ध हैं। 26 नवंबर से शुरू हुए किसान आंदोलन के चलते यह बॉर्डर लगातार बंद है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से नोएडा की ओर जाने वाला यातायात चिल्ला बॉर्डर पर हमेशा की तरह सुचारू है, जबकि दिल्ली की ओर जाने वाले मालवाहक मार्ग अवरुद्ध हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली-मेरठ एलिवेटेड एक्सप्रेसवे पर किसान गाड़ी भी रोक रहे हैं, जबकि दूसरा, दिल्ली से बाहर निकलने वालों के लिए सामान्य यातायात के साथ खुला है।

“कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दोनों सीमाओं पर बल की पर्याप्त तैनाती है। अधिकारी ने कहा कि जनता को होने वाली असुविधा को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

गाजीपुर बॉर्डर पर, NH-24 सर्विस लेन जिसे 27 नवंबर से किसानों ने बंद कर रखा है, सोमवार को भी यातायात के लिए बंद रहा। चिल्ला और गाजीपुर सीमाओं के अलावा, जो सीमाएँ पूरी तरह से अवरुद्ध बनी हुई हैं, वे – सिंघू, टिकरी, औचंदी, झारोदा, पियाओ मनियारी और मंगेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 3 =