कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने अहमदाबाद से चलाए जा रहे छरारा गैंग के 8 गुर्गों को दिल्ली में गिरफ्तार

रिपोर्ट :- संजय सिंह

नई दिल्ली :-उत्तरी जिले कि कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने अहमदाबाद से चलाए जा रहे छरारा गैंग के 8 गुर्गों को दिल्ली में गिरफ्तार किया है । जो गुजरात से दिल्ली आकर लूट, डकैती, स्नेचिंग और रोबरी की वारदात को अंजाम देते । जिनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने दो देसी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटी, एक अर्टिगा गाड़ी, ताला तोड़ने के औजार और बाइक पर लगाने वाले स्टीकर बरामद किए हैं । आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने 3 बड़ी लूट की वारदात को सुलझाने का भी दावा किया है।

उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अनिता राय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो कि दिल्ली पुलिस को DBG रोड डकैती में तलाश थी । गिरफ्तार किए गए अन्य लोग स्कूटी और बाइक से स्नेचिंग, रोबरी व चोरी की वारदात को अंजाम देते थे, साथ ही अपने बैकअप के लिए एर्टिगा गाड़ी भी रखते थे । इन लोगों का मुख्य काम मार्केट में पैसा ला रहे लोगों पर नजर रखना होता था, जहां पर ज्यादा पैसे का लेनदेन होता था । यह गैंग मार्केट में उन दुकानों को अपना निशाना बनाता जहां ओर सोने का काम या हवाला के पैसों के लेनदेन का ज्यादा काम होता था । जहां से गैंग के लोग वारदात को अंजाम देकर आराम से भाग सकते थे । यह यह गैंग गुजरात से वारदात को अंजाम देने के लिए दिल्ली आता और वारदात को अंजाम देने के बाद गरुग्राम, महिपालपुर और उसके आसपास के इलाकों में होटल में रुकते, ताकि कोई इन पर शक ना करें । पुलिस टीम ने इनकी गिरफ्तारी के बाद इनके पास से वारदात में प्रयोग की गई बाइक, स्कूटी और अर्टिगा कार के साथ दो पिस्टल व जिंदा कारतूस भी पुलिस टीम ने बरामद किए हैं।

एडिशनल डीसीपी ने अनिता राय ने बताया कि सभी आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं । जिनके नाम सतीश मचरेकर उर्फ गांजा, चंद्रकांत, गुरु कुमार, संकुल, अजय उर्फ अजूबा, सतीश परमार, विशाल उर्फ विन्नी व संजय बजरंगी उर्फ गट्टू है । यह इलाके में एक छरारा गैंग के नाम से फेमस है, पुलिस टीम को 23 सितंबर को सूचना मिली । थाने के पुलिसकर्मी ने बैरिकेडिंग लगाकर कश्मीरी गेट इलाके में मेट्रो गेट नंबर तीन के पास पुलिस बेरिकेडिंग लगाकर वाहनों की जांच कर रहे थे । टीम ने गुजरात नम्बर की टीवीएस अपाचे मोटरसाइकिल को आते बुरे देख उसे रुकने का इशारा किया । तो बाइक सवार आरोपी पुलिस को देखकर बाइक भगा ले गए । पुलिस टीम ने नंबर की पड़ताल की और नंबर को ट्रेस किया गया । आरोपियों की पकड़ के लिए एक बड़ी टीम का गठन किया गया । जिसमें कोतवाली एसीपी व एसएचओ कश्मीरी गेट की देखरेख कई पुलिसकर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद इस बैंक को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में पुलिस टीम को पता चला कि इस गैंग का मुख्य सरगना गुरु कुमार है, जो कुबेर नगर अहमदाबाद का रहने वाला है । यह गैंग मुख्य रूप गुजरात मे काम करता है और दिल्ली इस गांव के निशाने पर होता था । इस गैंग के लोग छरारा गैंग के नाम से वारदातों को अंजाम देते और आसानी से उन बाजारों को अपना निशाना बनाते जहां पर बड़ी मात्रा में पैसे का लेनदेन होता था । वहां लूट करने के बाद यह आसानी से बाइक पर फरार होते और खुद को फंसता देख अपनी अर्टिगा कार में आसानी से निकल जाते। जिसे बैकअप के लिए अपने साथ रखते ताकि कोई इन पर शक न करे । वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग गुडगांव के होटल में रुकते और फिर आसानी से गुजरात भाग जाते थे।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में डेढ़ लाख और 15 लाख की लूट के अलावा शास्त्री पार्क इलाके में 10 लाख की लूट की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है । इन आरोपियों की प्रोफाइल चेक करने के बाद पुलिस गैंग के अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 10 =