अशोक चौधरी ने अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर क्या कहा, पढ़े यहाँ …

 

अशोक चौधरी ने अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर क्या कहा, पढ़े यहाँ …

 

 

राजेन्द्र ठाकुर के साथ सोनी न्यूज टीम पटना बिहार

 

पटना – कॉंग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए अशोक चौधरी। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें हटाते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष कौकब कादरी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया। साथ ही कॉंग्रेस की सारी कमिटियाँ भंग कर दी गईं हैं। चौधरी करीब चार साल छह महीने तक अध्यक्ष रहे। उन्हें राजनीति विरासत में मिली है।

 

ऐसा माना जा रहा है कि चौधरी को गुटबाजी और पार्टी विरोधी कार्य के लिए हटाया गया है. उनके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समीप होने की भी खबरें बराबर सामने आ रही थीं. हाल ही में बाग़ी तेवर दिखाते हुए चौधरी ने अलाकमान से सीधे कहा था कि उन्हें रखना है या हटाना है, इसका जल्द फैसला करें।

 

चौधरी ने मीडिया वालों से कहा कि उनका हटाया जाना अपेक्षित था.

 

“मुझे अध्यक्ष पद से हटाने की जानकारी मीडिया से मिली। सोनिया जी के निर्णय का स्वागत करता हूँ पर जिस तरीके से मुझे हटाया गया उससे बहुत आहत हूँ। 25 साल पार्टी को दिए, इस तरह से हटाना ठीक नहीं था। चार साल से मैं अध्यक्ष था, मैंने खुद अध्यक्ष पद से हटने की पेशकश की थी।” ये सभी बातें अशोक चौधरी ने कहीं।

 

अशोक चौधरी को मिला जेडीयू का साथ ! अजय आलोक ने कहा आरजेडी की राह पर है कॉंग्रेस, उसे कोई नहीं बचा सकता।

 

सोनिया-राहुल को किसी पर भरोसा नहीं क्या ?

 

पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए दिलीप चौधरी, मुन्ना तिवारी, अखिलेश सिंह, अमिता भूषण, मदन मोहन झा, प्रेमचन्द्र मिश्रा हाथ मलते रह गए लेकिन पार्टी के उपाध्यक्ष कौकब कादरी को मिला अध्यक्ष पद का प्रभार। क्या कॉंग्रेस को किसी पर नहीं है भरोसा ? 27 विधायकों की पार्टी को राहुल और सोनिया नहीं संभाल पा रहे, बिहार और देश को कैसे संभालेंगे?

 

सोनिया और राहुल को बिहार में किसी पर नहीं है भरोसा, ये तो तय हो गया। फूल टाइम अध्यक्ष पद देने से क्यों लग रहा है इन्हें डर? अशोक चौधरी को हटा तो दिया पर किसी चेहरे पर दांव फेंकने से क्यों डर गए? पार्टी में टूट की संभावनाओं से डरी कॉंग्रेस समझ नहीं पा रही कि आखिर क्या करें। फूल टाइम अध्यक्ष पद की सीट खाली रखकर कुछ दिनों के लिए बागी नेताओं को चुप रहने का संकेत दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =