UP में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, केजरीवाल बोले- दिल्ली जैसी सुविधा यहां क्यों नहीं?

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्ली:-उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमाएगी। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसका ऐलान किया।

अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट और अन्य मसलों को लेकर सवाल उठाए। केजरीवाल ने सवाल किया कि अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं, तो यूपी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी ने अबतक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए। देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती हैं। केजरीवाल ने पूछा कि यूपी में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है।

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में यूपी के काफी लोग रहते हैं और उन्होंने उनसे अपील की है कि यूपी में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए। केजरीवाल बोले कि यूपी की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी होगी।

दिल्ली सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाई है और दिल्ली में काम करके दिखाया है। दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा है, मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और यूपी के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ डेढ़ साल का ही वक्त बचा है, ऐसे में हर कोई अपनी तैयारियों में जुटा है। आम आदमी पार्टी ने हाल ही में गोवा के जिला पंचायत चुनावों में अपना खाता खोला है। यूपी में संजय सिंह की अगुवाई में AAP लगातार कई मौकों पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − five =