RCB से विराट कोहली अपने कप्तानी पदसे दिया इस्तीफ़ा, कौन बनेगा नया कप्तान, सोशल मीडिया पर फेन्स की AB de Villiers और Glenn Maxwell पहली पसंद

रिपोर्ट :- पंकज भारती

सोशल मीडिया प्लेटफार्म Koo पर हुआ ये पूरा पोल

नेशनल: विराट कोहली मौजूदा सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटेंगे। 32 वर्षीय विराट ने एक आधिकारिक बयान के माध्यम से खुलासा किया कि वे फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखेंगे। आज विराट कोहली के प्रशंसकों का दिन है, क्योंकि आज सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ आरसीबी का मैच है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीज़न के बाद टीम की कप्तानी से हट जाएंगे। एक आधिकारिक बयान के माध्यम से बोलते हुए, कोहली ने कहा, “आरसीबी टीम में खिलाड़ियों के एक प्रतिभाशाली समूह की कप्तानी करना एक शानदार और प्रेरणादायक यात्रा रही है। मैं इस अवसर पर आरसीबी मैनेजमेंट, कोचेस, सपोर्ट स्टाफ, प्लेयर्स और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने वर्षों से फ्रैंचाइजी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

वीडियो के माध्यम से वे कहते हैं

“आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूँगा। मैं RCB के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूँ।

PlayBold #WeAreChallengers”

आज RCB के मैच से पहले वरिष्ठ क्रिकेट कमेंटर, आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया माइक्रोब्लॉगिंग साइट, Koo पर एक पोल चलाया, जिसमें अगले RCB कप्तान के बारे में पूछा गया है।

एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के लिए चलाए गए इस पोल में सबसे अधिक वोट्स एबी डी विलियर्स को मिले हैं। उन्होंने पिछले सीजन में दमदार पारी के साथ 454 रन बनाकर सभी के दिलों में विशेष जगह बना ली है। एबी डी इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले पाँचवें बल्लेबाज हैं। इस प्रकार उनके प्रशंसक चाहते हैं कि कप्तान वो ही बनें। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले सीजन में 108 रन बनाए थे। दोनों ही उम्दा खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि इस सीजन में भी उनके ये रन जारी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 15 =