गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशानघाट की छत गिरने से 18 की मौत, बचाव अभियान जारी

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

उत्तर प्रदेश :-पीटीआई ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के एक श्मशान में एक छत के गिरने से कम से कम 18 लोग मारे गए।

यह घटना जिले के मुरादनगर इलाके में हुई थी। पच्चीस लोगों ने, जिस व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, के रिश्तेदारों ने छत के नीचे शरण ले ली थी क्योंकि इस क्षेत्र में भारी बारिश हुई थी। भारी बारिश के कारण यह लोग श्मशान भूमि की छत के नीचे बैठे हुए थे। दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों के कई हिस्सों में दिन में मध्यम से भारी वर्षा दर्ज की गई।

गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इरज राजा ने कहा कि मलबे के नीचे दबे लोगों को खोजने के लिए बचाव दल अभी भी संघर्ष कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने छत गिरने से मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। एएनआई के अनुसार, “मैंने जिला अधिकारियों को राहत अभियान चलाने और घटना की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जिस छत के गिरने से 18 लोगों की अब तक जान चली गई है वह छत का निर्माण लगभग 6 महीने पहले कराया गया था। यह निर्माण कार्य नगर पालिका मुरादनगर द्वारा कराया गया था श्मशान घाट के अंदर मुख्य द्वार से अंदर तक करवाया गया था। एनडीआरएफ के अनुमान के मुताबिक इस हादसे की वजह निर्माण कार्य में उपयोग की गई घटिया सामग्री है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं उन्होंने कहा कि हमारे मंत्री गण सांत्वना राशि के रूप में दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =