भारत 24 घंटे में 18,177 नए कोरोनोवायरस मामले। पूरे भारत मे1.03 करोड़ है

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-भारत में 24 घंटे में 18177 नए कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए हैं बता दें अभी तक पूरे भारत में एक करोड़ 30 लाख मामले कोरोनावायरस केस दर्ज किए गए हैं लेकिन नया साल आते आते कोरोनावायरस का अब नया स्ट्रेन जो कि ब्रिटेन से शुरू हुआ था वह भी लगातार सक्रिय हो रहा है ।

लेकिन जहां कभी 1 दिन में एक लाख उसे 80 व 90 हजार मामले आते थे अब 18 से 25 हजार मामले प्रतिदिन भारत में दर्ज होते हैं मगर अभी कोरोनावायरस का खतरा टला नहीं है और लोगों की असावधानीया लगातार इसे भयावन रूप दे रही हैं लोग बिना मास्क के वाहनों में वह कई पब्लिक प्लेस पर निकल जाते हैं। और लोगों की यही लापरवाही कोरोना के प्रति जो लोग भारत रहे हैं उसी की वजह से कोरोनावायरस बढ़ रहा है और आगे और भी मुश्किल है इन लापरवाही की वजह से खड़ी हो सकती हैं।

बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो वहां पर अभी तक कुल 6 लाख 28 हजार मामले कोरोनावायरस केस दर्ज हुए हैं। जिनमें से 10 हजार 500 मरीजों की मौत कोरोनावायरस के कारण हो चुकी है और ठीक हुए मामलों में 6 लाख 12 हजार लोग कोरोनावायरस से ठीक हो घर लौट चुके हैं और बात करें एक्टिव केस की 4 हजार 562 संक्रमित मामले पूरी दिल्ली में एक्टिव हैं लेकिन दिल्ली में भी लगातार मार्केट में भीड़ बढ़ रही है कुछ त्यौहारों के चलते लोग मार्केट प्लेसिस पर आ रहे हैं और वहां पर सबसे ज्यादा असावधानी आप बढ़ती जा रही हैं लोग वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं दिल्ली की ऐसी कई मार्केट हैं जहां पर रोज हजारों की भीड़ आती है मगर वहां पर कोई भी कोरोनावायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता लगातार कोरोनावायरस से राजधानी दिल्ली और देश के कई लोग संक्रमित हो रहे हैं जिनका सबसे बड़ा कारण असावधानियां है जो लोग लगातार बरत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − three =