50,000 रुपये से सस्ती Hero HF 100 भारत में हुई लॉन्च, देती है शानदार माइलेज

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-बेहतरीन माइलेज और शानदार लुक्स के साथ Hero HF 100 भारत में लॉन्च हो गई है। हीरो मोटोकॉर्प ने बड़ी खामोशी से अपनी इस लोकप्रिय बाइक का अपडेट मॉडल भारत में उतारा है। कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 49,400 रुपये रखी है। ऐसे में नई Hero HF 100 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है। मौजूदा समय में ग्राहकों को यह बाइक केवल एक रंग में मिलेगी। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका सीधा और कड़ा मुकाबला Bajaj CT100 से है। बता दें कि Bajaj CT100 की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 44,890 रुपये है।

Hero HF 100 के पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 97.2 सीसी का सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8,000 आरपीएम पर 7.91 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Hero HF 100 का वजन 110 किलोग्राम है। इसके सस्पेंशन फीचर्स की बात करें, तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट और रियर में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक दिया गया है।

स्टाइलिंग की बात करें, तो HF 100 का लुक HF Deluxe जैसा ही है। हालांकि, इसके पीछे क्रोम पर ब्लैक थीम दिया गया है। इसमें Hero का XSens सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें हीरो का पेटेंट i3s या आइडियल-स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया गया है, जिससे यह बाइक पेट्रोल की कम खपत करेगी।

HF 100 कम दाम में एक बेहतरीन बाइक उभर कर आएगी और लॉन्च होते ही इस ने धूम मचा दी है और इसकी बुकिंग भी लोगों ने शुरू कर दी है बेहतरीन वाले और स्टाइलिश लुक के साथ हर कोई इस बाइक को अपनाना चाहता है और साथ ही साथ लोगों की जेब पर काफी फर्क भी नहीं पड़ेगा और काफी सस्ते में एक अच्छे एवरेज वाली बाइक लोगों को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 15 =