भारत पीएम मोदी की उड़ान के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र इस्तेमाल मामले को उठाएगा ICAO में

रिपोर्ट:- R Soni News डेस्क

नई दिल्ली:- समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय नागरिक ने अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (ICAO) के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष उड़ान के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के उपयोग से इनकार कर दिया है।

एक सरकारी अधिकारी, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की थी, ने कहा कि सोमवार को मोदी की सऊदी अरब की उड़ान से हवाई क्षेत्र से बचने के लिए एक चक्कर लगेगा। सुरक्षा कारणों से उड़ान के समय का खुलासा नहीं किया गया है।

आईसीएओ का लक्ष्य नागरिक उड्डयन के मामलों में घर्षण को रोकने और अपने 193 सदस्य देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है। आईसीएओ को भेजे गए एक ईमेल में टिप्पणी के लिए अनुरोध किया गया था और प्रकाशन के समय क्या कार्रवाई हो सकती है।

यह विकास दो एशियाई पड़ोसियों के बीच निरंतर तनाव का संकेत है, क्योंकि उन्होंने फरवरी में जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी हमले में हवाई हमले किए थे, जिसमें 40 अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर को दी गई विशेष स्थिति को वापस लेने और दिल्ली से सीधे शासित होने वाले दो क्षेत्रों में विभाजित करने के भारत के हालिया फैसले ने भी इस्लामाबाद को परेशान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =