10 हजार रुपये के रेंज के ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन्स, बेहतरीन कैमरा-बैटरी

रिपोर्ट -कशिश

नई दिल्ली –भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 10 हजार रुपये के स्मार्टफोन्स काफी बिकते हैं। बजट स्मार्टफोन की परिभाषा बदली है और अब इस कीमत पर अच्छे फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स मिलते हैं। अब बजट स्मार्टफोन में भी अच्छे प्रोसेसर, बैटरी और कैमरा देखने को मिल जाते है। यहां हम आपको 10,000 रुपये के रेंज में आने वाले बेस्ट बजट स्माटफोन एक बारे में बता रहे हैं।

Redmi 9 Prime का बेस वेरिएंट भारत में 9,999 रुपये में उपलब्ध है। इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच की Full HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। फोन में MediaTek Helio G80 का चिपसेट दिया गया है। फोन के रियर में क्वाड कैमरे का सेटअप दिया गया है। जिसका प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है। साथ में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्स का कैमरा दिया गया है।

Redmi 9 Prime में 6,000mAh की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। फोन का बेस वेरिएंट 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज के साथ आता है। वहीं टॉप वेरिएंट 4GB रैम और 128GB की स्टोरेज के साथ आता है। जिसकी कीमत 10,999 रुपये है।

POCO M3
POCO M3 को कंपनी ने हाल में ही भारत में लॉन्च किया है. इस फोन के बेस वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB की स्टोरेज दी गई. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 662 प्रोसेसर है। इस स्मार्टफोन में 6.54 इंच की Full HD+ LCD डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन में फोटॉग्रफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है।

POCO M3 में फोटॉग्रफी के लिए 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन की खासियत इसकी बैटरी है। POCO M3 में 6000mAh की बैटरी दी गई है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है। इसे 6 फरवरी से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। जहां 1000 रुपये का डिस्काउंट भी फोन पर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =