हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किसान आंदोलन को लेकर पीएम मोदी से की मुलाकात

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली :-हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को इन कानूनों को लागू करने पर रोक लगा दी, लेकिन किसानों ने अपने रुख को सख्त करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि कानूनों को खत्म कर दिया जाए।

शीर्ष अदालत ने तीन कानूनों पर गतिरोध को हल करने के लिए एक समिति बनाई है, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि वे इसे नहीं सुनेंगे क्योंकि पैनल के सभी चार सदस्य सरकार समर्थक हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले साल सितंबर में पारित तीनों कृषि कानूनों के अलावा, चौटाला ने टेक्सटाइल हब, हवाई अड्डों, पूर्व-पश्चिम गलियारों और रेलवे मार्गों पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की। गौरतलब हो कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के एक दिन बाद पीएम मोदी के साथ बैठक की।

मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि राज्य में राजनीतिक स्थिति ठीक है और इन दावों को खारिज किया कि उनकी सरकार कमजोर है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा “विपक्ष और मीडिया द्वारा लगाई जा रही अटकलें निराधार हैं। हमारी सरकार मजबूत हो रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी, ”।

दुष्यंत चौटाला ने बैठक के बाद कहा, “मुझे लगता है कि सरकार (राज्य में) मजबूत है। जहां तक ​​किसानों का सवाल है, प्रत्येक मुद्दे पर चर्चा की गई। उम्मीद है कि सर्वोच्च न्यायालय इसका समाधान करेगा।” आपको बता दें कि दुष्यंत चौटाला जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता हैं, जो हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार में सहयोगी हैं। माना जा रहा है कि जेजेपी विधायकों का एक धड़ा आंदोलनकारी किसानों के दबाव का सामना कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =