हम पांच साल में ढेर सारी सुविधाएं देने के साथ-साथ उत्तराखंड पर चढ़ा कर्ज भी खत्म कर देंगे और सरकार को मुनाफे में भी लाएंगे- अरविंद केजरीवाल

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा और कांग्रेस के मतदाताओं व समर्थकों से इस बार उत्तराखंड के नवनिर्माण के खातिर एक बार आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपने कांग्रेस को 10 और भाजपा को 11 साल दिए, लेकिन दोनों ने आपके और उत्तराखंड के विकास के लिए कुछ नहीं किया। आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। हमारे पास एक ईमानदार सीएम चेहरा है और उत्तराखंड के विकास को लेकर पूरा एजेंडा है। हम गांव-गांव फ्री स्वास्थ्य व शिक्षा सुविधाएं पहुंचाएंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे। आपके बच्चों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देंगे, जिसका फायदा कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं को भी मिलेगा। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपने भाजपा या कांग्रेस को पांच साल और दे दिए, तो भी कुछ नहीं बदलेगा। सरकार वैसे ही चलेगी और भ्रष्टाचार भी वैसे ही चलेगा। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर 21 साल में उत्तराखंड पर 72 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा दिया। हम यकीन दिलाते हैं कि पांच साल में आपको ढेर सारी सुविधाएं देने के साथ-साथ उत्तराखंड पर चढ़ा कर्ज भी खत्म कर देंगे और सरकार को मुनाफे में भी लाएंगे।

भाजपा और कांग्रेस के समर्थक इस बार उत्तराखंड के खातिर झाड़ू की बटन दबाएं- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं से उत्तराखंड के नवनिर्माण के लिए एक बार आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की। इस दौरान उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल भी मौजूद रहे। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में रह रहे कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं और समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि आप जिस पार्टी हैं, उसी पार्टी में रहें। हम आपको अपनी पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी में आने के लिए नहीं कह रहे हैं। हमारी कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं से एक ही विनती है कि उत्तराखंड के खातिर इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दे देना। इस बार एक बार भाजपा और कांग्रेस वाले उत्तराखंड के खातिर झाड़ू की बटन दबा देना। मेरी कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं और समर्थकों से यह अपील है। कांग्रेस के मतदाताओं ने 10 साल कांग्रेस को दिया। इन 10 साल आपको क्या मिला। क्या कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए कुछ किया, क्या कांग्रेस ने आपके लिए कुछ किया? क्या कांग्रेस ने आपके परिवार के लिए कुछ किया, क्या आपके बच्चों की शिक्षा के लिए कुछ किया, क्या कांग्रेस ने आपके बच्चों को नौकरी दी, क्या कांग्रेस ने आपके इलाके में स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम किया? अगर यह सब नहीं किया, तो कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा है? फिर भी आपको मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप अपनी पार्टी को छोड़ कर आम आदमी पार्टी में आएं।

भाजपा या कांग्रेस को पांच साल और देने से क्या फायदा, जब सरकार वैसी ही चलनी है- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। आपने 10 साल कांग्रेस को दिए। पांच साल और दे देंगे, तो भी कोई फायदा नहीं है। जैसे अभी तक चल रहा था, उनका ढर्रा वैसे का वैसे ही चलेगा। अगर कांग्रेस की सरकार आई तो, सरकार वैसी ही चलनी है, उत्तराखंड को वैसे ही चलना है। हमारी आपसे विनती है कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। नए चेहरे हैं, नई सोच है, नया सीएम चेहरा है, ईमानदार सीएम चेहरा है। हमने दिल्ली में काम करके दिखाया है। आम आदमी पार्टी के पास नए-नए आईडिया हैं और उत्तराखंड का विकास करने का एक पूरा एजेंडा है। हम गांव-गांव तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाएंगे। जब हम गांव-गांव स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाएंगे, तो उससे कांग्रेस वालों का भी फायदा होगा। उनके परिवार वालों को भी उसमें इलाज मिलेगा। हम गांव-गांव स्कूल पहुंचाएंगे, सभी शिक्षा देंगे। सरकारी स्कूल अच्छे करेंगे, जैसे दिल्ली में किए। उसमें कांग्रेस वालों के बच्चों को भी शिक्षा मिलेगी। हम बच्चों को रोजगार देंगे। बेरोजगार बच्चों को बेरोजगारी भत्ता देंगे। इससे कांग्रेस वालों को भी फायदा होगा। हम बिजली 24 घंटे देंगे। कांग्रेस के लोगों के घर में भी 24 घंटे बिजली जाएगी। इसलिए मेरी कांग्रेस के मतदाताओं और समर्थकों से एक बार, इस बार उत्तराखंड के खातिर आप सभी आम आदमी पार्टी को वोट दे देना।

भाजपा जब बार-बार मुख्यमंत्री ही बदलेगी, तो क्या काम होगा?- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा के मतदाताओं और समर्थकों से भी अपील करते हुए कहा कि आपने भाजपा को 11-12 साल दिए। आपके लिए भाजपा ने कुछ किया? इस बार तो भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री बदल दिए। जब मुख्यमंत्री ही बार-बार बदलेंगे, तो क्या काम होगा? भाजपा ने आपके परिवार और बच्चों के लिए कुछ किया हो, उत्तराखंड के लिए कुछ किया हो, आपके इलाके में अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाए हों, भाजपा ने कुछ भी तो नहीं किया है। भाजपा को आप पांच साल और दे देंगे, तो ढर्रा उनका वैसे के वैसा ही चलेगा। कुछ नहीं बदलना है। अभी तक जैसे सरकारें चल रही थीं, वैसे ही चलेंगी और भ्रष्टाचार भी वैसे ही चलेगा और लूट चलेगी। कुछ नहीं बदलना है। आम आदमी पार्टी नई पार्टी है, नए चेहरे और सोच लेकर आई है। उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास के लिए हमारे पास एक पूरा एजेंडा है। हम उत्तराखंड में सरकारी स्कूल अच्छा करना चाहते हैं, जैसे दिल्ली में किए हैं। गांव-गांव तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाएंगे। उत्तराखंड के सभी लोगों का इलाज फ्री में होगा। 24 घंटे बिजली करेंगे तो उसमें भाजपा के समर्थकों और मतदाताओं को भी फायदा होगा।

आपने भाजपा-कांग्रेस को बहुत मौके दिए, अब एक मौका आम आदमी पार्टी को दें- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रेस के माध्यम से केवल और केवल भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों और मदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि उत्तराखंड और देश के खातिर एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दें। उनको बहुत मौके आपने दिया है। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर 21 साल में 72 हजार करोड़ रुपए का उत्तराखंड के उपर कर्ज चढ़ा दिया। इसकी जवाबदेही तो उनसे लेनी चाहिए। हम आपको यह यकीन दिलाते हैं कि हम पांच साल में उत्तराखंड पर चढ़ा पिछला कर्ज भी खत्म कर देंगे और सरकार को मुनाफे में लेकर आएंगे। साथ ही बहुत सारी सुविधाएं भी देंगे। हमने दिल्ली में करके दिखाया है और हम यह कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 4 =