स्थापना दिवस पर एम्प्लॉयीज़ को मिली सफलता तथा गुणवत्ता को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी

रिपोर्ट :- शुभम कुमार

16yearsoftogetherness #16_वर्षोंकासाथ

नई दिल्ली: भारत की अग्रणी पीआर संस्था, पीआर 24×7 संबंधित उद्योग में इस माह 16 वर्षों का लम्बा सफर तय कर चुकी है। 27 फरवरी को स्थापना दिवस के मौके पर कंपनी के वरिष्ठ सदस्यों ने नए सदस्यों के मनोबल को बढ़ाते हुए अपने अनुभव साझा किए। एकता और एकजुटता की अवधारणा को सर्वोपरि रखते हुए, पीआर 24×7 ने अपने स्थापना दिवस पर टीम के निष्ठा भाव को बरकरार रखने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों को भी कार्यक्रम में शामिल किया। इसके साथ ही सीएसआर गतिविधि के चलते वृद्धजनों के लिए तम्बोला आदि खेलों का आयोजन किया तथा कई उपहार दिए। देश के अन्य राज्यों में कार्यरत सदस्यों ने भी वर्चुअल रूप से जुड़कर अपने अनुभव साझा किए। टीम के अहम् सदस्य और प्रोडक्शन मैनेजर, वीडियो; आसिफ पटेल को स्टैंड आउट परफॉर्मर के रूप में पुरस्कृत किया गया।

टीम को संबोधित करते हुए, पीआर 24×7 के फाउंडर अतुल मलिकराम ने कहा, “मैं अपनी टीम के सभी सदस्यों को उनके निरंतर समर्थन और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद् और बधाई देना चाहता हूँ। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि यह मेरी टीम के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि पीआर 24×7 ने रीजनल पीआर में ऊँची उड़ान भरी है। साथ ही सभी क्लाइंट्स को भी धन्यवाद् देना चाहता हूँ, क्योंकि एक कमरे के ऑफिस से कंपनी की नींव रखकर पीआर 24×7 को आज देश की रीजनल पीआर की चुनिंदा सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक बनाने में क्लाइंट्स का प्रत्यक्ष रूप से बहुत बड़ा योगदान रहा है। 16 वर्षों की यह बेहद सुंदर और साहसिक यात्रा रही है, भविष्य में भी क्लाइंट्स के साथ की कामना करता हूँ।

कंपनी के विस्तार के बारे में बात करते हुए, पीआर 24×7 की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नेहा गौर ने कहा, “हम एक दशक से अधिक समय से अपने क्लाइंट्स के भरोसे को कायम रखने में समर्थ रहे हैं। हमारा आदर्श हमेशा से एक ही रहा है- हमारे क्लाइंट्स को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करना। अपनी ब्रांड कम्युनिकेशन स्ट्रैटेजी की प्रभावशीलता को आगे बढ़ाते हुए, रीजनल मार्केट्स में अपनी साख बनाने के साथ ही अब हम डिजिटल और प्रिंट दोनों क्षेत्रों में महानगरों में अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं।


उज्जैन सिंह चौहान, वाइस प्रेसिडेंट, मीडिया मॉनिटरिंग ने कहा, “पीआर 24×7 उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है, जो कठिन से कठिन परिस्थिति में भी अपने कर्मचारियों के मनोबल को बरकरार रखने का हुनर बखूबी रखती है। यही बात इस पंक्ति को जीवंत रखती है कि मुस्कुराइए, आप पीआर 24×7 में हैं।


वहीं, कंपनी की नींव के महज़ एक वर्ष के बाद से लेकर आज तक के जुड़ाव को लेकर फूल हसन, वाइस प्रेसिडेंट, पीआर ने कहा, “मुझे कंपनी से जुड़े 15 वर्ष हो चुके हैं। अपने इस शानदार सफर में मुझे लगभग हर एक विभाग का गहन अनुभव हो चुका है। यह कंपनी का समर्थन ही है, जो आज मैं इस मुकाम पर हूँ।


उपरोक्त बातों को हम इस रूप में देख सकते हैं कि कंपनी ‘दीदी काम वाली’, ‘नो प्लास्टिक फ्लैग’, ‘से नो टू क्रैकर्स’, ‘आई लव बर्ड्स’, ‘नानी की पाठशाला’ और ‘हम होंगे कामियाब’ जैसे अभियानों के माध्यम से समाज को जागरूक करने के लिए हर क्षण तत्पर रहती है। शायद यही वजह रही है कि पीआर 24×7 को कई बड़े पुरस्कारों, जैसे- चाणक्य अवॉर्ड, कोविड हीरो अवॉर्ड, टेकबहीमोथ अवॉर्ड, तीन बार क्वालिटी मार्क्स अवॉर्ड आदि से सम्मानित किया जा चुका है। इसके 16वें स्थापना दिवस पर, कर्मचारियों ने अपने उम्दा प्रदर्शन को बरकरार रखने और अपना सर्वोत्तम देने का संकल्प लिया, ताकि कंपनी सतत प्रगति करती रहे। निस्संदेह, पीआर 24×7 का लक्ष्य इनोवेटिव ब्रांडिंग सल्यूशंस के माध्यम से सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करके भारत में अग्रणी ब्रांड कम्युनिकेशन्स कंपनी के रूप में पहचान स्थापित करना है।


रीजनल पीआर में अग्रणी संस्था, अपने कुशल प्रोफेशनल्स के साथ ब्यूटी तथा फैशन, कंज्यूमर ब्रांड, एंटरटेनमेंट, खाद्य तथा पेय, स्वास्थ्य तथा कल्याण, टेक्नोलॉजी, गैर-लाभकारी, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स और रेप्युटेशन मैनेजमेंट, क्राइसिस कम्युनिकेशन्स आदि सेवाओं के माध्यम से ग्राहकों को सेवाएँ दे रही है। पीआर 24×7 मीडिया मॉनिटरिंग एजेंसी के रूप में भी दशकों से सक्रीय है। दैनिक आधार पर, 1000 से अधिक कीवर्ड्स के साथ ही 500 से अधिक समाचार पत्रों और 50 से अधिक पत्रिकाओं की ट्रैकिंग में कंपनी की मजबूत पकड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + fourteen =