सूचना अधिकार के तहत बी.डी.पी.ओ.कार्यलय जंडियाला गुरु को 18 हज़ार रुपये जुर्माना :हरभजन सिंह


रिपोर्ट:- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-बी.डी.पी.ओ. कार्यलय जंडियाला गुरु को सूचना अधिकार 2005 के तहत राज्य सूचना आयोग द्वारा सूचना सही समय पर ना देने के चलते 18 हज़ार रुपये का जुर्माना किया सूबेदार छनाख सिंह वडाला जोहल मीत प्रधान आम आदमी पार्टी अमृतसर देहाती ने वर्ष 2018 में बी डी पी ओ जंडियाला गुरु से वडाला जौहल गांव से सबंधित वर्ष 2013 से2017 तक ए.पी.आर.एस. की मांग की थी ।परंतु बी डी पी ओ कार्यलय जुलाई 2013 से नवंबर 2014 तक ए पी आर एस देने में असफल रहा ।राज्य सूचना आयोग ने इस पर निर्णय लेते हुए बी.डी.पी.ओ. कार्यलय जंडियाला गुरु पर 18 हज़ार रुपये जुर्माना ठोका।

इस मौके पर बातचीत करते हुए हरभजन सिंह ई टी ओ हल्का इंचार्ज जंडियाला गुरु ने कहा कि यह जुर्माना बी डी पी ओ कार्यलय के गैर जिम्मेदाराना और गैर कानूनी काम करने की एवज में लगाया है इस मौके पर उन्होंने ने अधिकारियों और कर्मचारियों को अपील करते हुए कहा कि वह राजनीतिक दबाव में कोई गैर कानूनी काम ना करें ,नही तो वह नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहे उन्होंने ने कहा कि आर टी आई विंग दिन रात मेहनत कर ऐसे घुटालों को उजागर कर रहा है ।
इस मौके पर सूबेदार छनाख सिंह ने कहा कि वेब आम आदमी पार्टी के सच्चे सिपाही हैं और हल्का इंचार्ज हरभजन सिंह ई टी ओ के निर्देशों के तहत काम करते हैं ।यदि किसी को किसी भृष्ट आदमी की जानकारी है तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं।
हरभजन सिंह ने कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नही है और इस फैसले के विरुद्ध पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में अपनी अपील कर दोषियों के खिलाफ बनती कार्रवाई करेंगे इस मौके पर उनके साथ स्वर्ण सिंह गहरी मंडी ,सरबजीत सिंह डिंपी ,नरेश पाठक ,और ओंकार सिंह कंडा हाजिर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eighteen =