सिंघु बॉर्डर पर किसानों और स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-सिंघु बॉर्डर पर क स्थानीय लोगों ने किसानों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। हालांकि पुलिस ने उपद्रवियों को रोक लिया और पीछे खदेड़ दिया हालांकि एसएचओ को घायल करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सिंघु बॉर्डर पर हुई हिंसक झड़प में अलीपुर व नरेला के एसएचओ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एसएचओ नरेला व अलीपुर को स्थानीय प्रदर्शनकारियों ने तलवार मारी जो उनके हाथ में लग गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा।

सिंघु बॉर्डर पर स्थानीय लोग जबरन उस जगह तक घुस गए जहां आम लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा और फिर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन स्थानीय लोगों ने प्रदर्शनस्थल पर जाकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की। प्रदर्शनस्थल पर अराजक तत्वों ने एक पंडाल से लेकर वाशिंग मशीन तक तोड़ दिया। हालांकि सवाल अब ये उठ रहे हैं कि जहां दिल्ली जलबोर्ड के टैंकर भी नहीं जा पा रहे वहां स्थानी प्रदर्शनकारी कैसे पहुंचे।

वहां के स्थानीय लोग 2 महीने से बंद रोड खाली करवाने के लिए पहुंचे थे और कल ही उन्होंने किसानों को अल्टीमेटम दिया था कि जल्द ही बंद हुए बॉर्डर किसानों द्वारा खोल दिए जाएं 2 महीने से वहां पर कई लोगों के रोजगार बंद हैं दुकानें बंद हैं शोरूम बंद है पेट्रोल पंप संचालकों व उनके कर्मचारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है जिसकी वजह से वहां पर लगातार किसान आंदोलन जो चल रहा था उसका विरोध होने लगा और आज भीड़ हिंसक हो गई और किसानों पर वहां के स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी कर दी हालात इतने खराब हुए की मौके पर मौजूद अलीपुर एसएचओ तलवार लगने के कारण बुरी तरह घायल हो गए हैं हालांकि अभी उनको अस्पताल ले जाया गया है लेकिन अभी स्थिति कुछ काबू होती नजर नहीं आ रही कुछ लोगों को वेरीकेट से पहले ही रोक लिया गया है मगर जो लोग घुस चुके हैं वह काफी उपद्रव मचा रहे हैं और किसान और सारे लोग बीच एक तगड़ी भिड़ंत चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 2 =