साउथ दिल्ली जिले की पुलिस टीम में आतंकवादी गतिविधियों से बचने के लिए करीब मॉक ड्रिल

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-वीकेंड वाले दिन दक्षिणी दिल्ली के पॉश MGF मॉल में आतंकवादियों के गोलियों की बौछार से खलबली मच गई कुछ देर बाद पता लगा यह दिल्ली पुलिस द्वारा प्रायोजित मॉक ड्रिल है समय-समय पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से दिल्ली पुलिस द्वारा ऐसे मॉकड्रिल होते रहते हैं।

साकेत का mgf मॉल यहां के शोरूम में दो आतंकवादी हथियारों से लैस अंदर घुस गए हैं मॉल में काम करने वाले लोगों को बंधक बनाकर गोली मारने की धमकी दे रहे हैं और लगातार यह लोगों को मारने की धमकी दे रहे हैं साथ ही साथ पूरे मॉल को बम से उड़ाने की भी धमकी दे रहे हैं यह दिल्ली पुलिस द्वारा प्रायोजित मॉक ड्रिल का दृश्य है कहीं से भी यह नहीं लगता कि यह बनावटी आतंकवादी है मॉल के कर्मचारियों द्वारा मॉल के अंदर आतंकवादी घुसने की 100 नंबर पर कॉल की गई कॉल के तुरंत बाद स्थानीय थाने के स्टाफ मॉल के अंदर पहुंच गए क्योंकि यह कॉल आतंकवादी घटना की थी लिहाजा दिल्ली के सारे सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गए और सभी यहां पर अपने वक्त के हिसाब से पहुंचने लगे सानिया थाने के अलावा दमकल बम स्क्वायड स्पेशल सेल cat ambulance के साथ SWAT की टीम मौके पर पहुंची स्वाट टीम के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और आतंकवादियों को अपने काबू में कर लिया तुरंत घायल और कर्मचारी को एंबुलेंस द्वारा पूरे अस्पताल पहुंचाया गया इस घटना के 100 नंबर कॉल के कुछ ही देर बाद ही दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अपने पूरे स्टाफ के साथ मॉल में पहुंच गई थी उन्होंने यह बात स्पष्ट किया कि यह एक मॉक ड्रिल था और इलाके में सुरक्षा की जांच के लिए इस तरह के मोबाइल हमेशा कराया जाता है।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एमपीएफ मॉल में आतंकवादी रोधी अभियान के तहत यह मॉक ड्रिल किया गया. यह मॉक ड्रिल रविवार को दोपहर बाद करीब लगभग 1 बजे आयोजित किया गया. डीसीपी ने कहा गया है कि यह मॉक ड्रिल एक मानक प्रक्रिया है, जिसमें संस्थागत व्यवस्था की दक्षता, प्रभाव और अंतर एजेंसी समन्वय की जांच विभिन्न परिस्थितियों में की जाती है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मॉक ड्रिल के विभिन्न एजेंसियों के साथ तालमेल स्थापित किया, जो दिल्ली पुलिस की नोडल आंतकवादी रोधी एजेंसी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =