सांसद रमेश बिधूड़ी ने विधवा महिलाओं के बच्चों को छात्रवृत्ति के चेक बांटे

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली:-दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने संसदीय क्षेत्र के जरूरतमंद बच्चों को उनकी शिक्षा में आर्थिक मदद की। दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर,प्रह्लादपुर वार्ड की गरीब विधवा महिलाओं के लगभग 120 स्कुली प्रतिभाशाली बच्चों को सी.एस.आर फंड से 10वीं तक के बच्चों को 51,00 रुपए व 11वीं, 12वीं कक्षा के बच्चों को 11,000 रुपए की शिक्षा में मदद हेतु सांसद रमेश बिधूड़ी ने चैक प्रदान किए।

इस मौके पर सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि हमें हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि हम अपने बच्चों के साथ – साथ अपने आस पड़ोस में रहने वाले जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को भी शिक्षा में मदद करें। हमारे समाज में रहने वाले कई प्रतिभावान बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो अपने परिवार के साथ साथ देश का भी विकास करेंगे। मैंने देखा है कि शिक्षा के अभाव में जीवन बहुत कठिनाइयों से भरा होता हैं। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि जरूरतमंद लोगों के बच्चों को शिक्षा के लिए जितनी मदद कर सकूं करू। इस दिशा मैं पिछले कई सालों से कार्य कर रहा हूं। हमें कोशिश करनी है कि हम लड़कियों को भी लड़कों की तरह ही आगे बढ़ाएं। रमेश बिधूड़ी ने आगे कहा कि जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को शिक्षा के लिए मदद हमेशा उनकी प्राथमिकता पर रहती हैं। जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए समय-समय पर सांसद रमेश बिधूड़ी सी.एस.आर फंड के तहत कई कंपनियों से मदद दिलवाने का प्रयास करते हैं।

दक्षिणी दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को शिक्षा में मदद उपलब्ध करवाई जाती है। इस अवसर पर रमेश बिधूड़ी ने कहा कि वह हमेशा जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के लिए शिक्षा में मदद के लिए उपलब्ध है। इस अवसर पर सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने समर्थकों व क्षेत्र के सम्मानित लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात भी सुनी। इस मौके पर पूर्व निगम पार्षद राजपाल पोसवाल एवं क्षेत्रीय निवासी और शिक्षा से जुड़े कई गणमान्य लोग उपस्थित रहें व बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + one =