सांसद खेल स्पर्धा के अंतगर्त तुगलकाबाद में हुआ क्रिकेट, वाॅलीबाॅल एवं खो-खो टूनार्मेन्ट का शुभारंभ…

रिपोर्ट :-नीरज अवस्थी

दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में सांसद खेल स्पर्धा के अंतगर्त दक्षिणी दिल्ली की सभी 10 विधान सभाओं में 18 दिसम्बर से खेले गए क्रिकेट, वाॅलीबाॅल व खो-खो टूनार्मेन्ट के लीग मैचों के उपरान्त आज 23 दिसम्बर से 25 दिसम्बर 2022 तक महरौली-बदरपुर रोड़ तुगलकाबाद ग्राऊण्ड में लोक सभा स्तर पर आयोजित सैमीफाइनल व फाइनल क्रिकेट, वाॅलीबाॅल और खो-खो टूनार्मेन्ट का शुभांरभ माननीय संसदीय कार्य मंत्री भारत सरकार श्री प्रहलाद जोशी जी, भाजपा दिल्ली प्रदेश कायर्कारी अध्यक्ष श्री विरेन्द्र सचदेवा जी एवं सह प्रभारी जम्मू कश्मीर श्री आशीष सूद जी द्वारा किया गया। जिसमें क्रिकेट की कुल 32 टीम, वाॅलीबाॅल की 24 व खो-खो की 16 टीमों ने भाग लिया है। 
इस अवसर मा0 केन्द्रीय मंत्री श्री प्रहलाद जोशी ने टीम के खिलाड़ियों को सम्बोधित कर उनका उत्साहवधर्न किया व खेलों के प्रति उनका मनोबल बढ़ाया।   
इस दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने उपस्थित युवाओं, टीम के खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल किसी भी इंसान के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं, उनके चरित्र का निमार्ण करते हैं, व्यक्तित्व और सामूहिक प्रयासों की भावना को विकसित करते हैं और मुख्य रूप से व्यक्ति को शारीरिक रूप से स्वस्थ व फिट बनाए रखते हैं। इसी उद्देश्य के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश में खेलों के विकास व प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आथिर्क समस्या के बिना आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन हेतु ‘खेलो इंडिया’ की शुरूआत की है। जिसके तहत गरीब, ग्रामीण क्षेत्र से युवाओं को भी खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाने और आगे बढने के अवसर मिल रहे हैं। मा0 प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से सांसद खेल स्पर्धा के अंतगर्त विवेक बिधूड़ी फांउडेशन द्वारा दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में गत वर्ष की भांति खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। 
उन्होंने आगे बताया कि इस खेल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले 25 दिसम्बर पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती ‘सुशासन दिवस’ पर खेले जाएगें। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय उपराज्यपाल दिल्ली श्री विनय कुमार सक्सेना जी एवं डी.डी.सी.ए. के अध्यक्ष श्री रोहन जेटली जी विजेता टीमों के खिलाडियों को पुरस्कार वितरित करेंगे।          
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − ten =