समाजसेवी निसार अहमद उर्फ भूरे खां निस्वार्थ भाव से कांग्रेस पार्टी की एवं आम जनता की सामाजिक समस्याओं को निपटाने में लगे

रिपोर्ट :- अनिल चौहान

नई दिल्ली :-त्रिलोकपुरी वार्ड 001 मयूर विहार फेस वन के अंतर्गत कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं समाजसेवी निसार अहमद उर्फ भूरे खां निस्वार्थ भाव से कांग्रेस पार्टी की एवं आम जनता की सामाजिक समस्याओं को निपटाने में लगे हुए हैं उनके पिता भी कांग्रेस पार्टी में ही थे। उन्होंने सन 2012 में वार्ड संख्या 211 से टिकट मांगा था जो वर्तमान समय में त्रिलोकपुरी विधान सभा 001 मयूर विहार फेस वन में परिवर्तित हो चुका है परंतु किनहीं परिस्थितियों के चलते उन्हें टिकट नहीं मिल पाया । कहा जाता है कि कांग्रेसी रंग उन पर जन्म से ही चढ़ा हुआ है। निसार अहमद उर्फ भूरे खां काफी अरसे पहले कांग्रेस के कार्यकाल में पी. पी. मौर्या तथा एच.के.एल भगत के साथ मिलकर निस्वार्थ भाव रखते हुए कांग्रेस पार्टी एवं स्थानीय जनता के लिए कार्य करते आ रहे हैं और उन्होंने कहा कि आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि एक समय था जब सांसद के पद पर आसीन संदीप दीक्षित ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि त्रिलोकपुरी विधानसभा से दिल्ली नगर निगम के चुनाव में एक बार मुस्लिम व्यक्ति को जरूर टिकट दे कर क्षेत्र की जनता की सेवा करने का एक मौका जरूर दिया जाएगा। उनका इशारा निसार अहमद उर्फ भूरे खां की ओर था। लेकिन कुछ विपरीत परिस्थितियों के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका। इस वादे को दरकिनार करके भी वह अपने दल बल के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ कर जनता के लिए सामाजिक कार्य करते रहे। क्योंकि वह कहते हैं कि मैं कांग्रेस का एक सच्चा सिपाही था आज भी हूं और आगे भी बना रहूंगा।


स्थानीय जनता से बात करने पर जानकारी प्राप्त हुई वह लंबे समय से कांग्रेस के लिए कार्य करते आ रहे निसार अहमद उर्फ भूरे भाई को इस बार कांग्रेस पार्टी की तरफ से नगर निगम के चुनाव लड़ने का एक मौका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =