संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री भुट्टो के भारत के प्रधानमंत्री के प्रति अपमानजनक ब्यान के विरोध में दिल्ली भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान उच्चायोग के पास प्रदर्शन किया

रिपोर्ट :-नीरज अवस्थी

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के असहनीय एवं आपराधिक बयान के विरोध में आज भाजपा दिल्ली प्रदेश के हजारों कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया, बिलावल भुट्टो का पुतला दहन किया और गिरफ्तारी दी। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी आदि ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

प्रदर्शन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर. पी. सिंह, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा गुप्ता, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, हर्ष मल्होत्रा, दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, विधायक विजेन्द्र गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, अभय वर्मा, अनिल वाजपेई, उपाध्यक्ष राजीव बब्बर, श्री जयवीर राणा, अशोक गोयल देवराहा, सुनील यादव एवं राजन तिवारी, मंच संचालक जय प्रकाश, मंत्री श्रीमती लता सोढ़ी एवं श्रीमती नीमा भगत, मीडिया रिलेशन प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर, मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह, कौशल मिश्रा, भूपेन्द्र गोठवाल एवं मोहम्मद हारून युसुफ, प्रवक्ता सतीश गर्ग, श्रीमती ऋचा पांडे मिश्रा, विनीत गोयनका, यासिर जिलानी, शुभेन्दू शेखर अवस्थी, खेमचंद शर्मा, मीडिया रिलेशन सह-प्रमुख विक्रम मित्तल, कार्यालय मंत्री हुकम सिंह, जिला अध्यक्ष राज कुमार भाटिया, श्रीमती लता गुप्ता, रोहताश बिधूड़ी, मनोज त्यागी, प्रशांत शर्मा, बजरंग शुक्ला, विनोद सहरावत, सरदार कुलदीप सिंह, मन्दिर प्रकोष्ठ के संयोजक करनैल सिंह, अनेक नवनिर्वाचित निगम पार्षद, प्रदेश जिला एवं मंडल स्तर के हजारों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सम्मिलित हुये और गिरफ्तारी दी। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा सहित गिरफ्तार भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को पुलिस मन्दिर मार्ग थाने लेकर गई जहां से लगभग दो घन्टे बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली के सभी कार्यकर्ता पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के द्वारा भारत के यशस्वी लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना पाकिस्तान के संरक्षण में वर्षों जीने वाले आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से करने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि बिलावल भुट्टो का यह बयान केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नहीं बल्कि हर भारतीय के प्रति अपमान एवं अपराध है और भारतवासी बिलावल भुट्टो को कभी भी क्षमा नहीं करेंगे।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि बिलावल भुट्टो का आज 16 दिसम्बर को यह बयान ऐसे दिन सामने आया है जिसके ठीक 52 वर्ष पूर्व पाकिस्तान की सेना ने भारत के आगे आत्मसमर्पण किया था और ऐसा लगता पाकिस्तान के नेता अपने इतिहास से भी सबक नहीं लेते।

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा है कि बिलावल भुट्टो को यह ब्यान देने से पहले सोचना चाहिए था कि उनके नाना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो ने 50 साल पहले अपने देश के कुकृत्य के लिये भारत से माफी मांगी थी और आज बिलावल भुट्टो को भारत की जनता से एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से माफी मांगनी होगी।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि आज हम यहां पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के द्वारा भारत के प्रधानमंत्री मोदी के विरूद्ध टिप्पणी का विरोध करने के लिये यहां पर एकत्र हुये हैं। बिलावल भुट्टो का यह बयान अक्षम्य अपराध है और भारत की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पाकिस्तान आज वैश्विक स्तर पर अप्रशंगिक हो गया है और बिलावल भुट्टो पाकिस्तान की राजनीति में अप्रशंगिक होते जा रहे हैं और पाकिस्तान के मीडिया में पप्पू के नाम से प्रसिद्ध हैं। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद् की बैठक में असभ्य बयान देकर बिलावल भुट्टो ने खुद को चर्चा में लाने का प्रयास किया है पर आज वह दुनिया के सबसे असभ्य राजनीतिक नेताओं की श्रेणी में शामिल हो गये हैं। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान को चेतावनी देना चाहता हूँ कि हमने पहले भी तुम्हें सबक सिखाया है और आज भी सबक सिखाने को तैयार हैं।

सूर्या ने कहा कि आज जब आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई में सारा विश्व भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर देख रहा है तब उनके विरूद्ध टिप्पणी कर पाकिस्तान ने अपना काला चेहरा दुनिया के सामने उजागर किया है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि बिलावल भुट्टो ने अपने ओछे ब्यान से अपने आखरी आर्थिक सहारे चीन के राष्ट्रपति को प्रसन्न करने का प्रयास किया है पर इस ब्यान के बाद पाकिस्तान पूरे विश्व के आगे एक खलनायक के रूप में खड़ा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + fourteen =