शॉल बेचना छोड़,चुराने लगा लग्जरी कार,चोरी के 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार चेचीस नंबर और प्लेट नंबर बदल बेच देता था कार फॉरच्यूनर समेत पांच लग्जरी कारें बरामद

रिपोर्ट – राकेश सोनी

नई दिल्ली:-पढ़ाई में अनपढ़ होने के कारण भोपाल में शॉल बेचने लगा। लेकिन जल्द पैसा कमाने और लग्जरी लाइफ जीने के लिए काम धंधा छोड़ लग्जरी कारें चोरी करने लगा देखते ही देखते कई लग्जरी कारें चोरी कर डाली उसके बाद उसका चेचीस नंबर और कार का नंबर प्लेट बदल बुलंदशहर में रिसिवर को बेचने लगा लेकिन इस बार बलेनो कार चुराना उसे महंगा पड़ गया और निजामुद्दीन पुलिस ने कार चोरी के 12 घंटे के अंदर इस शातिर कार चोर को धर दबोचा गिरफ्तार कार चोर की पहचान बुलंदशहर निवासी वाजिद के रुप में हुई है। उसके पास से फॉरच्यूनर समेत पांच लग्जरी गाडियां बरामद हुई है। 
साउथ ईस्ट के डीसीपी चिन्यम बिस्वाल के मुताबिक 13/14 की रात को हजरत निजामुद्दीन के रिहायशी इलाके से एक मारुति बलेनो कार चोरी हुई थी पीडि़त के शिकायत पर निजामुद्दीन पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू की लाजपत नगर ACP बृजेंन्द्र सिंह के देखरेख व एसएचओ मुकेश वालिया के नेतृत्व में एसआई ईश्वर सिंह,एएसआई अशोक कुमार,हेड कांस्टेबल नित्यानंद,राहुल, श्रवण, कांस्टेबल कुलदीप,अरविंद और अनुज की टीम बनाई गई। 

12 घंटे के अंदर बुलंदशहर से आरोपी को दबोचा
पुलिस ने कार्रवाई करते हुये घटना स्थल व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की अपने मुखबिरों को भी लगा दिया। उसके बाद खुफिया जानकारी एकत्र कर 12 घंटे के अंदर यूपी के बुलंदशहर में छापेमारी कर बिस्मिल्लाह अस्पताल के पास से आरोपी को को कार समेत धर दबोचा। उसकी पहचान वाहिद के रुप में हुई वह पहली बार गिरफ्तार हुआ है। 

कार का चेचीस नंबर और प्लेट नंबर बदल बेच देता था रिसिवर को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अनपढ़ है और भोपाल में शॉल बेचने का काम करता है। कुछ महीने पहले ही बुलंदशहर के ऑटो-लिफ्टर और रिसीवर के संपर्क में आया और जल्दी पैसा कमाने और लग्जरी लाइफ जीने के लिए उनके गिरोह में शामिल हो गया। उसके बाद मांग के हिसाब से लग्जरी कारें चोरी करने लगा। खासकर वह दिल्ली-एनसीआर के रिहायशी इलाके में खड़ी कारों को निशाना बनाता था। उसके बाद वह कार का चेचीस नंबर और प्लेट नंबर बदल रिसिवर को बेच देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =