शिवसेना के महाराष्ट्र में सरकार बनाने के खेल में एनसीपी के पाले में गयी गेंद

रिपोर्ट:- प्रिंस बहादुर सिंह

मुम्बई:-शिवसेना ने सोमवार शाम दावा किया कि कांग्रेस और एनसीपी ने इसे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन देने के लिए महत्वपूर्ण पत्र भेजे हैं, जिसका नेतृत्व उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी करेगी। हालांकि, 7:30 बजे की समयसीमा से ठीक पांच मिनट पहले, कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा कि वह इस मामले पर एनसीपी से बात करेगी।

ट्विटर पर लेते हुए, कांग्रेस के संजय निरुपम ने महाराष्ट्र को “राष्ट्रपति शासन” के दरवाजे पर लाने के लिए भाजपा और शिवसेना को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि राज्य में वर्तमान में जो अस्थिरता देखी जा रही है, उसके लिए कांग्रेस को फिर से संगठित करना अर्थहीन है।

इस बीच, महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक कागड़ा चंद्या पाडवी ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार के गठन की प्रक्रिया सकारात्मक होगी। उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि तीन (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) दल सरकार बनाएंगे और शिवसेना नेता मुख्यमंत्री होंगे।”

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र मंत्री के पद छोड़ने के एक दिन बाद, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को इस्तीफा स्वीकार कर लिया। प्रकाश जावड़ेकर को भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − fourteen =