वायरल भोजपुरी ने रोमांस के संगीतमय प्रतीक ‘ज़िन्दगी’ के साथ साल का समापन किया

रिपोर्ट :- शुभम सोनी

‘ज़िन्दगी’ खूबसूरत रोमांटिक सिंगल है जिसे पावर-स्टार पवन सिंह और सिंगिंग एंजेल/क्वीन रेणुका पंवार ने गाया है

मुम्बई;: अपने लेबल के सफल लॉन्च और ‘जीतेगा मेरा इंडिया’ और ’18+’ जैसी अपनी खास रचनाओं के लिए दुनिया भर से प्रशंसा पाने के बाद, वायरल भोजपुरी अब 2021 के समापन के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज देने के लिए तैयार है और यह सरप्राइज उनका सबसे नया सॉन्ग- ‘ज़िन्दगी’ है। यह गीत दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ को आपस में जोड़ता है और इस गीत के मामले में, दो भाषाओं को जोड़ता है। ‘ज़िन्दगी’ को हरियाणवी सिंगिंग क्वीन रेणुका पंवार और भोजपुरी पावर-स्टार पवन सिंह ने गाया है।

यह गीत क्लासिक भावपूर्ण प्रेम कहानी के साथ ‘पुरानी शैली की वापसी’ की याद दिलाता है। इस गीत को पिंकू बाबा ने खूबसूरती से लिखा है जो हमें एहसास दिलाता है कि प्रेम भक्ति के कितने करीब है और दरअसल, प्यार और सम्मान एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ‘ज़िन्दगी’ कम से कम इंस्ट्रूमेंटेशन और अधिकतम एहसास के साथ एक सुखद मधुर रचना है, जिसमें ‘लॉलीपॉप’, ‘18+’ आदि जैसे प्रमुख भोजपुरी हिट्स के प्रसिद्ध संगीतकार विनय विनायक ने संगीत दिया है।

गोवा के भव्य राजसी लोकेशंस की पृष्ठभूमि में फिल्माए गए, इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सच्चा प्यार मिलते ही नायक का रूपांतरण हो जाता है। अपने प्रियजन के लिए अत्यधिक सम्मान जताते हुए, वह खुशी का स्वागत करने के लिए तैयार होता है। दिल को छू लेने वाले इस वीडियो का निर्देशन इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर दीपेश गोयल कर रहे हैं। इसके अलावा, इस वीडियो में जीवन को लेकर बहुत ही आशावादी नजरिया है, जो हमें यह विचार भी देता है कि सच्चा प्यार जादू की तरह काम कर सकता है और हमारी अधिकांश समस्याओं का समाधान कर सकता है।

अपने नए गीत के बारे में बताते हुए, रेणुका पंवार ने कहा कि ” ‘ज़िन्दगी’ जैसे गीत के साथ साल का समापन करने से बड़ा कुछ नहीं हो सकता। ‘ज़िन्दगी’ एक खूबसूरत रचना है जो प्यार, सम्मान और आशा को जोड़ती है। जब हम वास्तव में अपने प्यार में श्रद्धापूर्वक डूब जाते हैं, तो कभी-कभी सब कुछ ठीक हो जाता है। यह मेरे सभी प्रशंसकों के लिए ईयर-एंडिंग का मेरा तोहफा है। मुझे उम्मीद है कि वे इसे उतना ही पसंद करेंगे जितना इसे बनाते हुए हमने इसे पसंद किया था। पवन सिंह और वायरल भोजपुरी की पूरी टीम के साथ काम करना खुशी की बात थी।

नई रिलीज के बारे में, पवन सिंह ने बताया कि “वायरल भोजपुरी इस अद्भुत रचना के साथ अपने प्रशंसकों को सरप्राइज देने के लिए तैयार है। मुझे गोवा की खूबसूरत लोकेशंस पर शूटिंग करने और रेणुका जैसी प्रतिभाशाली गायिका के साथ गाने में बहुत मजा आया। मुझे पूरा यकीन है कि हमारे प्रशंसक हमारे प्रयास की सराहना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eight =