वापसी का विश्वास दिलाने के लिए विश्वास यात्रा कर रही है भाजपा: सतीश चंद्र मिश्र

रिपोर्ट :- शुभम कुमार

उत्तर प्रदेश :-विधानसभा चुनाव की तारीख नज़दीक आते-आते पार्टियों के एक-दूसरों के प्रति सियासी खंजर की काट दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। देसी माइक्रोब्लॉगिंग ऐप, कू पर यह घमासान अपनी चरम सीमा पर पहुँचता दिखाई दे रहा है। सत्ता में वर्षों से अपनी साख बरकरार रखने वाली भारतीय जनता पार्टी द्वारा बीते दिनों की गई जन विश्वास यात्रा पर कटाक्ष करते हुए बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने एक सभा में पार्टी की वापसी की घोषणा की। इस वीडियो का एक क्लिप मिश्र ने अपने ऑफिशियल कू हैंडल पर हाल ही में जारी किया है।

इस पोस्ट में वीडियो से पहले मिश्र कहते हैं:

“जनता समझ चुकी है कि भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है। उत्तर प्रदेश की जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली, क्योंकि प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से बसपा की सरकार बन रही है।”

इसके साथ ही, वीडियो के माध्यम से उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है:

भारतीय जनता पार्टी को यह लग रहा है कि उत्तर प्रदेश से अब उनकी जमीन खसक गई है और अब उत्तर प्रदेश में उनकी सत्ता वापसी नहीं हो रही है। उन्हें इसका विश्वास हो चुका है और इसी विश्वास को लेकर वे विश्वास यात्रा भी कर रहे हैं। वे प्रदेश के लोगों को यह विश्वास दिला रहे हैं कि अब हम पलट के नहीं आ रहे हैं। आप सभी ने मोदी जी और योगी जी की तस्वीर भी देखी होगी, जो आप लोगों ने ही चलाई है, जिसमें साफ तौर पर नज़र आ रहा है कि मोदी जी, योगी जी को उनकी पीठ पर हाथ रखकर वापिस ले जा रहे हैं। तो बस, अब वापिस ले जाने और वापिस जाने का काम शुरू हो गया है। Koo Appजनता समझ चुकी है कि भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है। उत्तर प्रदेश की जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली, क्योंकि प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से बसपा की सरकार बन रही है।. View attached media contentSatish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 29 Jan 2022

दरअसल बीते दिनों भाजपा ने जन विश्वास यात्रा की थी, जो कि प्रदेश के बांसगांव, खजनी, हरपुर बुदहट, सहजनवां, गोरखपुर ग्रामीण और शहर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरी थी। इस दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुष्प वर्षा करके यात्रा का स्वागत किया गया था। टिकट के दावेदारों ने भीड़ जुटाकर ताकत का एहसास भी कराया। इससे पदाधिकारी तथा अतिथि गदगद दिखे। हरपुर बुदहट व टाउनहाल की जनसभा में सबने मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने का दम भरा।

इस दौरान केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास की गंगा बह रही है। गोरखपुर में विकास की गाड़ी जिस रफ्तार से दौड़ रही है, उससे लगता है कि विकास के मामले में गोरखपुर जल्द ही प्रदेश के पांच बड़े शहरों में शुमार हो जाएगा। रामगढ़ताल के पास मुंबई के मरीन ड्राइव जैसा नजारा दिखता है।

कहने का अर्थ यह है कि एक तरफ उत्तर प्रदेश बड़ी तेजी से योगीमय और मोदीमय होता नज़र आ रहा है, वहीं ऐसी टिप्पणियाँ सामने आना कि अब उनकी वापसी नहीं होगी, प्रत्यक्ष तौर पर विपरीत पार्टी को चुनौती देने और हिंसा को बढ़ावा देने वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =