रोहिणी कोर्ट रूम-102 में हुआ ब्लास्ट,फिर खुली सुरक्षा की पोल: अधिवक्ता आशकार हुसैन पाशा

रिपोर्ट :- पंकज भारती


नई दिल्ली – रोहिणी कोर्ट में एक बार फिर सुरक्षा की पोल खुल गई। गुरुवार को कोर्ट के रूम नंबर 102 में धमाका हुआ जिसके बाद कोर्ट में हड़कंप मच गया। ब्लास्ट के बाद एक बार फिर रोहिणी कोर्ट में सुरक्षा की पोल खुल गई। गौरतलब है की लगभग तीन महीने पहले भी यहाँ कोर्ट रूम के अंदर ही गैंगवार हुआ था। जिसके बाद सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किये गये थे लेकिन आज उन सभी दावों की पोल खुल गई।
दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक , सुबह लगभग 10:40 पर रोहिणी कोर्ट के अंदर ब्लास्ट की कॉल मिली थी जिसके बाद तत्काल 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था।

वरिष्ठ अधिवक्ता और Member Disciplinary Committee Bar Council Of Delhi आशकार हुसैन पाशा कहते हैं की कोर्ट में जो आज ब्लास्ट हुआ है उसमें सिक्यूरिटी पूरी तरह से असफल हुई है। सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे फेल हुए है। लगातार रोहिणी कोर्ट में हो रही घटनाओं के बाद भी सुरक्षा पुख्ता नहीं की जा रही है। आज जो ब्लास्ट हुआ वो एक टिफ़िन के अंदर हुआ इसका मतलब सुरक्षा कर्मी सही से जाँच नहीं कर रहें हैं।


आगे उनका कहना है की कोर्ट परिसर में आने वाले अधिवक्ता को Bar council of Delhi की तरफ से Smart Card जारी किया जान चाहिए जिसमें एंट्री करने वालों की सभी विवरण मौजूद हो साथ ही कार स्टीकर भी Bar Council Of Delhi की तरफ से जारी होना चाहिए और वो स्टीकर दिल्ली के सभी कोर्ट में मान्य हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =