राजेन्द्र नगर विधानसभा पहुँची दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा

दिल्ली भाजपा संगठन से अपील करता हूँ की वह इतना विशाल आंदोलन चलाये की अरविंद केजरीवाल सरकार को बाध्य होकर दिल्ली सरकार को गरीबों के लिए आयुष्मान भारत मेडिकल योजना लागू करनी पड़े — मनसुख भाई मंड़ाविया

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज झुग्गी सम्मान यात्रा आज राजेन्द्र नगर विधानसभा पहुँची जहाँ उन्होने गैस गोदम झुग्गी बस्ती टोडापुर, बी 97 कैम्प, सोनिया कैम्प, संजय कैम्प एवं शिवाजी पार्क झुग्गी बस्ती नारायणा में व्यापक जनसम्पर्क के माध्यम से झुग्गी वासियों की समस्याओं को समझा। आदेश गुप्ता ने करोलबाग भाजपा अध्यक्ष राजेश गोयल और निगम पार्षद छैल बिहारी गोस्वामी एवं सुनिता कौशिक* को झुग्गी वासियों के समाधान के लियें नियमित बैठकें करने का निर्देश दिया।

शिवाजी पार्क, नारायणा में आयोजित झुग्गी वासियों की एक विशाल सभा को आज केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख भाई मंड़ाविया ने सम्बोधित किया। उन्होने केन्द्र सरकार की गरीबों के लियें हितकारी आयुष्मान भारत मेडिकल योजना सहित विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुऐ झुग्गी वासियों की समस्याओं को उठाने की आवाज बनने के लियें दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की सराहना की।

श्री मंडाविया ने कहा मैं दिल्ली भाजपा संगठन से अपील करता हूँ की वह इतना विशाल आंदोलन चलाये की अरविंद केजरीवाल सरकार को बाध्य होकर दिल्ली में गरीबों के लियें आयुष्मान भारत मेडिकल योजना लागू करनी पड़े।

केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री ने झुग्गी वासियों एवं साधारण जनों से कहा की वह निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन अविलंब लगवायें ताकि दिल्ली में शीघ्र 100% वैक्सीनेशन पूर्ण हो।

अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा अरविंद केजरीवाल सरकार ने जहाँ साधारणत झुग्गी वासियों को बिजली, पानी एवं स्वास्थ के मामले में निराश किया है तो वहीं प्रदूषण पर सरकार की निष्क्रियता का भी सबसे बुरा असर झुग्गी वासियों पर हुआ है क्योंकि उन्हे सुबह शाम रोज़गार के लियें घर के बाहर रहना पड़ता है और उन्हे सांस के रोग हो रहे हैं।

आदेश गुप्ता ने कहा की झुग्गी बस्तियों में विकास एवं रखरखाव का कार्य दिल्ली सरकार के डयूसिब विभाग की जिम्मेदारी है पर हमने अपने निगम पार्षदों को निर्देश दिया है की वह आगामी सर्दियों के माह में प्रदूषण ना हो इसके लियें सफाई सुनिश्चित करने के साथ ही कूड़ा एवं लकड़ी ना जले इस पर भी रोक लगायें।

आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर.पी. सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी एवं अशोक गोयल, प्रदेश प्रवक्ता शुभेन्दु शेखर, जे.जे. प्रकोष्ठ संयोजक सुशील चौहान, करोलबाग जिला अध्यक्ष राजेश गोयल, मंडल अध्यक्ष श्री रजत गर्ग, पार्षद छैल बिहारी गोस्वामी एवं श सुनिता कौशिक सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।

प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल के अनुसार आज 5 परिवारों उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 5 ही परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराये गये और लगभग 1000 झुग्गी परिवार प्रमुख महिलाओं को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =