राजनाथ ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक LAC पर तनावपूर्ण माहौल

रिपोर्ट:- प्रियंका झा

नई दिल्ली:- राजनाथ ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक, LAC पर तनावपूर्ण माहौल लद्दाख के पेंगोंग झील इलाके में चीनी तैनाती के बीच भारत की भी तैयारी तेज हो गई है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर बोफोर्स तोप भेजे जा रहे हैं. तनातनी के बीच मास्को में विदेश मंत्री एस जयशंकर की चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात हुई है इस मामले में भारत ने दो टूक कहा कि एलएसी पर हमारी सेना ने उल्लंघन नहीं किया साथ ही चीनी फौज की तैनाती बढ़ाने पर भी सवाल उठाए गए हैं उधर, दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है 24 घंटे में 4300 से ज्यादा नए मामले तो महाराष्ट्र में 23 हजार नए केस सामने आए हैं देश में संक्रमितों की संख्या 45 लाख से ज्यादा हो गई है।

राजनाथ ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक:-
LAC पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं इस तनाव को देखते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के चीफ की बैठक बुलाई है इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएस) अजित दोभाल भी मौजूद हैं।

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर:-
लाइन ऑफ एक्चुल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कायरना हरकत की है पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया गया पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की।

चीनी जमावड़े के बाद भारत ने सैनिक बढ़ाए-बोफोर्स तैनात:-
LAC पर बोफोर्स तोप तैनात कर दिया गया है ये फैसला ऐसे वक्त में लिया गया है, जब चीन घुसपैठ की अपनी कोशिशों से बाज नहीं आ रहा. एलएसी पर इन दिनों करीब 40 हजार भारतीय जवान तैनात हैं वायुसेना भी मुस्तैद है और अब होवित्जर तोप भी सरहद पर भेजे जा रहे हैं. चीन ने छोटी से छोटी गलती भी की तो उसे बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =