मास्क कर नहीं पहना तो करनी होगी कोविड केयर सेंटर में सेवा

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-जिस तरीके से कोरोनावायरस अपने पैर पसारता जा रहा है और भारत में हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मामले आ रहे हैं दिल्ली वह कई अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही सि मचा रखी है।

जिसकी एक बड़ी वजह है लोगों की लापरवाही लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकल जाते हैं वह भीड़ भाड़ मैं चले जाते हैं सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रखकर मार्केट में जाते हैं जो कि एक बहुत बड़ी लापरवाही उभर के सामने आ रही है जिससे कोरोनावायरस और ज्यादा फैल सकता है इस को मद्देनजर रखते हुए अब मास्क ना पहनने वालों पर भी चालान काटे जा रहे हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग नहीं अपना रहे उनका चालान हो रहा है और अब यह चालान दुगनी भी कर दिए गए हैं।

दिल्ली में ₹500 के ₹2000 कर दिया गया है और अभी गुजरात में भी बढ़कर हजार रुपए हो चुका है। और अब गुजरात सरकार ने जो लोग मास्क नहीं पहन रहे उनके ऊपर एक बड़ी कार्यवाही करने का फैसला लिया है अब जो मांस पहन कर घर से नहीं निकलते और पकड़े जाते हैं उन्हें कोविड केयर सेंटर में सेवा के लिए लगा दिया जाएगा यह एक सजा के रूप में फैसला लिया गया है कि जो बिना मास्क के पाया गया उससे कोविड केयर सेंटर मरीजों की सेवा के लिए बेड लगाने के लिए मैं अन्य कई छोटी-मोटी सेवाओं के लिए उन्हें वहां पर लगा दिया जाएगा और साथ में हजार रुपए का चालान भी उन्हें भरना होगा।

यह दोनों में सजाए बिना मांस पहनने वाले वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वालों को यह सजा गुजरात सरकार द्वारा दी जाएगी अब लोगों की लापरवाही सबसे बड़ा कारण बनती जा रही है कोरोनावायरस फैलने की और लोगों को भी लगातार जागरूक किया जा रहा है और चालान राशि भी बढ़ाई जा रही है और इस प्रकार की अलग-अलग सजा देकर उनके अंदर डर बनाया जा रहा है कि वह लोग कोरोनावायरस को लेकर सतर्क हो और जो भी निर्देश दिए गए हैं उनका पालन कर अपना बचाव करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =