भाजपा की जन विश्वास यात्रा में उमड़ा जन सैलाब नरेश अग्रवाल के आग्रह पर हरदोई आया हूँ,नितिन के आने से भाजपा सभी सीटें जीतेगी-अमित शाह

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

उत्तर प्रदेश– हरदोई के जीआईसी ग्राउंड में भाजपा की जन विश्वास रैली का आयोजन किया गया था सदर विधानसभा क्षेत्र में होने की वजह से आयोजन की विशेष जिम्मेदारी नरेश अग्रवाल और उनके विधायक पुत्र नितिन अग्रवाल की थी रैली में करीब एक लाख की भीड़ का अंदाजा लगाया गया देश के गृहमंत्री अमित शाह के अलावा प्रदेश के दिग्गज मंत्री और भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं की मौजूदगी ने हजारों की संख्या में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं मैं जोश ही जोश भर दिया।
मंच पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद,वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व अशोक बाजपेई,सांसद जयप्रकाश व अशोक रावत समेत जिले के सभी विधायक और भाजपा के बड़े-बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे।सभी ने अपने विचार रखे लेकिन अंत मे गृहमंत्री अमित शाह के माइक पकडते ही ग्राउंड में मौजूद जनसैलाब में भारत माता की जय ,वंदे मातरम और जयश्रीराम जैसे नारों के उद्घोष से जोश से भर उठा।
गृहमंत्री ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला ,विशेष रुप से समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा ने एबीसीडी का मतलब ही बदल दिया ए का मतलब अपराध और आतंकवाद, बी का मतलब भाई भतीजावाद ,सी का मतलब करप्शन और डी का मतलब दंगा जबकि भाजपा का नारा है सबका साथ और सबका विकास। कानपुर और कन्नौज में इत्र व्यापारी के यहां ढाई सौ करोड़ की नगदी को सपा से जोड़कर अखिलेश पर निशाना साधा।भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया ।प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का संकल्प लिया तो विपक्ष के हर प्रकार के विरोध के बावजूद भी धारा 370 को हटाया,आतंकवाद पर लगाम लगाई। आज जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन चुका है। राम मंदिर के संकल्प को पूरा किया, मंदिर बन रहा है काशी में भव्य कारीडोर बन चुका है ।इसके अलावा केंद्र सरकार की तमाम महत्वपूर्ण योजनाएं गंगा एक्सप्रेस वे,अर्जुनपुर का पुल आदि गिनाए ।

भाजपा को उत्तर प्रदेश में चौथी जीत मिलने जा रही है ऐसा आश्वासन दिया। 2014 के लोकसभा चुनाव ,2017 के विधानसभा चुनाव, 2019 के लोकसभा चुनाव और अब 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटें जितने जा रही है।


खास बातें


इसके अलावा गृहमंत्री ने कुछ ऐसी बातें कहीं जिसके हरदोई की स्थानीय राजनीति के कई मायने निकाले जा रहे हैं। मसलन नितिन को अपने पास बुलाकर कहा कि पिछली बार 1 सीट रह गई थी और नितिन के आने से पूरी की पूरी हरदोई भाजपा की हो गई है।अबकी बार बीजेपी हरदोई में सभी सीटें जीतेगी।इसके अलावा अपने शुरुआती संबोधन में गृहमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल के लिए कहा कि “मैं हरदोई में नरेश अग्रवाल के आग्रह पर आया हूं” अंत में नरेश अग्रवाल और नितिन अग्रवाल को बुला कर अपने पास खड़ा खड़ा किया और फोटो भी खिंचवाई। इन सब बातों से हरदोई में तमाम राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। सियासी जानकार तो अब नितिन की भाजपा से टिकट पक्की मान रहे है।सोशल मीडिया पर जहां नितिन के खेमे में खुशी दिखाई दे रही है तो वही सदर से टिकट की चाह में लगे हुए दूसरे भाजपाइयों के चेहरे पर मायूसी साफ दिखाई दे रही है । नरेश अग्रवाल का विशेष रूप से संबोधन यह बताता है कि हरदोई की राजनीति में नरेश अग्रवाल का कद क्या है। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है की जीआईसी ग्राउंड में आज लगभग एक लाख की भीड़ पहुंची थी उसमें पार्टी के अलावा बड़ा श्रेय नरेश अग्रवाल और नितिन अग्रवाल का ही माना जा रहा है ।लोगों का यह भी मानना है कि भाजपा शीर्ष के पदाधिकारी भली भांति जानते हैं की हरदोई की 8 सीटें जीतने के लिए राजनीति के माहिर खिलाड़ी समझे जाने वाले नरेश अग्रवाल का साथ बहुत जरूरी है।

बाहरहाल गृहमंत्री द्वारा नरेश अग्रवाल और नितिन अग्रवाल को विशेष तवज्जो से हरदोई की राजनीतिक गलियारों में एक नई चर्चा जरूर छिड़ गई है। इसके असल मायने क्या होंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 5 =