भाजपा का कांग्रेस को धोबी-पछाड़, बातों में ही कर दिया 4 करोड़ का घोटाला

रिपोर्ट :- आकांक्षा शुक्ला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर, भाजपा और कांग्रेस की सियासी जंग में तेज मिर्च का तड़का लगाते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में देसी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच कू ऐप पर एक वीडियो की ऐसी क्लिप साझा की है, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भरी सभा में दो तरफा बात करते दिखाई पड़ रहे हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से राठौर ने कहा है, “20 सेकंड में जो चार करोड़ का घोटाला कर दे, वह कांग्रेस।”Koo App20 सेकंड में जो चार करोड़ का घोटाला कर दे, वो कांग्रेस। View attached media contentCol Rajyavardhan Rathore (@ra_thore) 2 Feb 2022

दरअसल यह वीडियो दो हिस्सों में बंटा हुआ है, जिसके दोनों ही भाग एक ही सभा के हैं। पहली क्लिप में राहुल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यूपीए की सरकार ने 23 करोड़ लोगों को 10 साल पहले गरीबी से निकाला था। वहीं, दूसरी क्लिप में राहुल ने इस संख्या को 23 करोड़ से बढाकर सीधे 27 करोड़ कर दिया।

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि राहुल ने देखकर भी आँकड़ों में थोड़ा बहुत नहीं, बल्कि सीधे चार करोड़ का घोटाला कर दिया है। इस पर धोबी-पछाड़ लगाने हुए कर्नल ने यह टिप्पणी की कि 20 सेकंड में जो चार करोड़ का घोटाला कर दे, वह कांग्रेस।

इससे पहले भी राहुल के कई गलत आँकड़ों और बयानों के वीडियोज़ सोशल मीडिया पर लंबे समय से वायरल होते आ रहे हैं। अब यह भी कह सकते हैं कि ये भाषण देने से पहले की गई तैयारियों की कमी है, या भाषण देने से चंद मिनटों पहले उठाए गए पर्चे को देखकर बोलने की आदत। मसला जो भी हो, लेकिन कुछ हद तक सही ही है और बयान में फेर-बदल एक छोटा-सा उदाहरण भर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 4 =