बॉलीवुड अभिनेता: अनुपम खेर ने साझा किये अपने जीवन का अनुभव अपनी कविता के रूप में

रिपोर्ट :- नादिरा शाहिन

नई दिल्ली :-बॉलीवुड अभिनेता: अनुपम खेर ने साझा किये अपने जीवन का अनुभव अपनी कविता के रूप में, फेन्स न दे डाली उनको ज़िन्दगी की सीख* बॉलीवुड में कुछ ही कलाकार ऐसे हैं, जो अभिनय के हर क्षेत्र में सफल हैं। किरदार नायक का हो या खलनायक का, किसी उम्रदराज का हो या कॉमेडियन का, हर एक भूमिका में वे फिट बैठते हैं। इस श्रेणी में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर का नाम सबसे ऊपर है।

अनुपम खेर उन चन्द कलाकारों में से हैं, जिन्हें हमने बॉलीवुड में विभिन्न किरदार निभाते देखा है। कभी विलेन, तो कभी हीरो, कभी गंभीर, तो कभी कॉमेडी का तड़का लगाने वाले अनुपम खेर अनुपम खेर बॉलीवुड के ऑलराउंडर अभिनेता हैं। वे एक सादगी भरे व्यक्तित्व के धनी हैं। अपने विचारों का एक छोटा-सा रूप उन्होंने हाल ही में Koo ऐप के माध्यम से पेश किया है, जिसे सभी के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। वे कहते हैं, *जो लोग मन में उतरते हैं, उन्हें संभाल कर रखिए, और जो मन से उतरते हैं, उनसे संभल कर रहिए…. :)* इसी पर एक फेन ने उनके इस पोस्ट पर उनको दे दे दी सीख. फेन ने लिखा “मन में कोई बात रखते क्यों हैं आप, सबसे लीजिये मज़ा और न करें मियूं-मियूं”

Embed KOO – https://embed.kooapp.com/embedKoo?kooId=0c13d39d-1157-48d0-a3c5-570c383f9998 हाल ही में हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में एक्टर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की। हाल ही में न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा, “मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगी। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन और दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + eight =