9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से मची हाहाकार, मदद के लिए बुलाई गई सेना

रिपोर्ट:- कशिश

नई दिल्ली:-मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से मची हाहाकार, मदद के लिए बुलाई गई सेना प्रदेश के 3 जिले सीहोर रायसेन होशंगाबाद के कई गांव बाढ़ में गिर गए वहां फंसे अधिकतर लोगों को बाहर निकाला गया है बचे हुए लोगों को बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी हैं।


भोपाल:  मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते  साथियों में नदियों पर उफान आ गया था प्रदेश के लगभग सभी बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के 9 जिलों के 394 से राधा गांव में भारी बाढ़ आ गई है बाढ़ में फंसे 7000 से अधिक लोगों को व्यक्तियों पर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है। सीएम ने बताया कि बाढ़ से बचने के लिए बाढ़ रात में बनाए गए हैं जिसमें भूजल दवाई और रुकने के लिए सारी व्यवस्था के गए हैं।


पीएम ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में 5 व्यक्तियों को एडिट कर सुरक्षित बचाया गया है। जान बचाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर बनाए गए थे जो खराब मौसम के कारण नहीं आ पाए। मौसम ठीक होते ही हेलीकॉप्टर के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाएगा।


रायसेन सीहोर होशंगाबाद जिले के बाढ़ सहायता के लिए सेना बुलाई गई है एनडीआरएफ और एसड़ीआरएफ के बचाव कार्यों में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 20 =