प्रिंस एंड प्रिंसेस, अहमदाबाद 2022 के फिनाले में सुपर किड्स ने लिखी फैशन की नई परिभाषा

रिपोर्ट :- शुभम कुमार

अहमदाबाद: गुजरात की शान, अहमदाबाद के नागरिकों की दिलचस्पी फैशन संबंधित गतिविधियों में अक्सर देखने में आती है। नागरिकों के इस जुड़ाव का ताना-बाना बुनते हुए विश्व में प्रचलित मल्टीमीडिया लीडिंग इंस्टिट्यूट, फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, अहमदाबाद पूरक के रूप में सामने आया है। यह एक उत्तम दर्जे का इंस्टिट्यूट है, जो एस्पिरेंट्स को वर्ल्ड-क्लास ट्रेनिंग प्रोग्राम्स प्रदान करने के लिए कई तरह के विशेष कोर्सेस की पेशकश करता है। इंस्टिट्यूट द्वारा पेश किए जाने वाले छ: प्रमुख कोर्सेस की श्रेणी में एडवर्टाइज़मेंट और पीआर, इवेंट मैनेजमेंट, फैशन पर्सनालिटी डेवलपमेंट, फैशन मैनेजमेंट, फोटोग्राफी और सिनेमा शामिल हैं।

हाल ही में मल्टीमीडिया लीडिंग इंस्टिट्यूट, फैशन टीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स ने ‘प्रिंस एंड प्रिंसेस अहमदाबाद’ के खिताब के लिए फिनाले का आयोजन किया। उक्त आयोजन तीन अलग-अलग आयु वर्ग के सुपर किड्स यानी 3 से 6 वर्ष, 7 से 9 वर्ष, तथा 10 से 16 वर्ष के लिए किया गया था। इन बेमिसाल किड मॉडल्स को अहमदाबाद के एफटीवी स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स में ‘इंडियन एथनिक स्टाइल’ की विशेष थीम के तहत अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला, जो अहमदाबादियों के लिए एक इंटरैक्टिव फैशन शो है।

मुकेश चावला, डायरेक्टर, एफटीवी सोपा अहमदाबाद बताते हैं, “फैशन टीवी द्वारा आयोजित यह फिनाले हर मायने में सफल रहा। बच्चों की लाजवाब प्रतिभा से मुख्य अतिथियों सहित जूरी मेंबर्स और सभी दर्शक ओतप्रोत थे। तमाम प्रतिभागियों में से सर्वश्रेष्ठ 6 का चयन करना जजेस के लिए आसान काम नहीं था। मैं यही कहूँगा कि एक से बढ़कर एक प्रतिभागी के बीच की इस दौड़ को अंजाम देकर जजेस ने खरे सोने तराशे हैं। मैं सभी नन्हें मॉडल्स को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।

गौरतलब है कि फिनाले में वे प्रतिभागी शामिल थे, जिनका चयन 13 मार्च को आयोजित ऑडिशन राउंड में हुआ था। मुख्य अतिथि भाविशा उपाध्याय (विजयनगर हाई स्कूल की प्रिंसिपल) और अनीता बघेल (जीआईआईएस स्कूल की एचओडी) ने एफटीवी सोपा के फैकल्टीज़ सिद्धांत, डेरेन और अनुराग के साथ इन सुपर किड्स को परफॉरमेंस के विभिन्न पैरामीटर्स, जैसे- रैंप वॉक, स्टाइल, बारीकी और अन्य प्रतिभा के आधार पर जज किया, और भविष्य के इन उभरते सितारों का चयन किया। 3-6 आयु वर्ग में समर देशपांडे और कनिका भगतिया, 7-9 आयु वर्ग में देवांश संघानी और क्यारा पांचाल, और 10-16 आयु वर्ग में नैतिक सिधवानी और ज़िसेल पटेल को ‘प्रिंस एंड प्रिंसेस अहमदाबाद’ के खिताब से नवाज़ा गया। जूरी मेंबर्स ने सभी प्रतिभागियों को उनके अथक प्रयासों और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =