प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गए पांच प्राथमिक स्कूलों का उद्घाटन एवं एक का शिलान्यास किया

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

सीमित संसाधनों के बाद भी निगम दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत कर रहे है-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि निगम ने सीमित संसाधनों के बावजूद जिस जागरुकता और तत्परता के साथ काम किया है, वह अपने आप में निगम का दिल्लीवासियों के लिए सेवा भाव को दर्शाता है। आज बवाना वार्ड में 10 करोड़ की लागत से उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गए पांच प्राथमिक विद्यालयों का उद्घाटन एवं एक विद्यालय का शिलान्यास के मौके पर श्री गुप्ता ने कहा कि निगम ने दिल्ली के नागरिकों के जीवन को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और शिक्षा, स्वच्छता, स्वास्थ्य, स्वच्छ ऊर्जा, पार्किंग व्यवस्था, कचरा प्रबंधन, कोविड रोकथाम जैसे मुद्दों पर कार्य किया गया।

श्री गुप्ता ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि कलस्टर कॉलोनियों में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उन्हें निखारकर सामने लाने की जरुरत है और निगम उनकी जरुरतों को बखूबी समझकर उन्हें निखारने और तरासने का काम कर रहा है। आज जे जे कॉलोनियों को विद्यालय की सबसे ज्यादा जरुरत है क्योंकि उनके पास पैसों की कमी के कारण वे निजी विद्यालयों में अपने बच्चों को नहीं भेज सकते हैं और निगम इनकी समस्याओं को ध्यान में रखकर लगातार काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा, मिड डे मील, स्कूल बैग एवं ड्रेस सहित अन्य सामग्रियां मिलती है जिससे बच्चों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

आज इस मौके पर सांसद हंसराज हंस, जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी, जिला महामंत्री सुनिल मित्तल, , निगम पार्षद ब्रम्हप्रकाश सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =