प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी एवं सांसद हंसराज हंस ने दौरा कर जाना पीड़ितों का हाल

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी एवं सांसद हंसराज हंस सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ पदधिकारियों ने आज जहांगीरपुरी पुलिस स्टेशन जाकर हिंसा में घायल हुए आठ पुलिसकर्मियों का कुशलक्षेम जाना। उन्होंने डीसीपी से मुलाकात कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया जिसके बाद डीसीपी ने आश्वासन दिया कि हिंसा में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

श्री गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर गोलियां चलाना, तलवार से हमला करना और पथराव करना बेहद शर्मनाक एवं निंदनीय है। कल हुई इस घटना से स्पष्ट होता है कि रामनवमी हो या फिर हनुमान जयंती जैसे हिंदुओं के पर्व पर पिछले 15 दिनों से पूरे देश में षड्यंत्र के तहत पथराव किया जा रहा है और माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी की घटना कोई संयोग नहीं बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है।

श्री गुप्ता ने दिल्ली पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से समय रहते हैं स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया और दिल्ली पुलिस दंगाइयों के सामने एक दीवार बनकर हो गई उससे बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया। इस पूरे मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उनपर कार्रवाई कर सख्त से सख्त सजा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंसा में एक एसआई मेदालाल को गोली लगी है और फिलहाल वो ठीक है। श्री गुप्ता ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि राजधानी का माहौल बिगाड़ने की छूट किसी को भी नहीं है इसमें जो भी शामिल होगा दिल्ली पुलिस उसका पर्दाफाश करेगी।

श्री गुप्ता ने कहा कि जिस मोहम्मद अंसार ने भीड़ में फायरिंग किया था, वह आम आदमी पार्टी के विधायक का करीबी है और उनके इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहता है। उन्होंने केजरीवाल सरकार से सवाल करते हुए कहा कि रोहिंग्या और बांग्लादेशी को मुफ्त बिजली, पानी और राशन देकर केजरीवाल दिल्ली की शांति व्यवस्था को भंग कर रहे हैं। जहांगीरपुरी और यमुनापार में हुई घटना को सह देने वाले अरविंद केजरीवाल हैं। पकड़े गए लोगों का वही हश्र होगा जो एक दंगे करवाने वालों का होता है। बहुत सारे लोग हैं जो बंदूक एवं तलवार के डर से शिकायत नहीं करा रहे हैं, लेकिन अब वो लोग भी सामने आ रहे हैं और भी कई लोगों का खुलासा होने बाकी है।

श्री गुप्ता ने कहा कि जो लोग तिरंगे का अपमान कर पथराव करा सकते हैं वही लोग हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस पर पथराव कर सकते हैं। इसलिए ऐसे लोगों की मानसिकता को पहचानने की जरूरत है। रामनवमी के दिन जिन लोगों ने जेएनयू में हिंसा किया और जो लोग भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वालों का साथ दे रहे हैं, ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव के शोभायात्रा पर पीछे से पथराव एवं तलवार निकालकर हमला करने वालों को कभी माफ नहीं किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रमुख हरिहर रघुवंशी, प्रदेश प्रवक्ता अजय सहरावत, जिला प्रभारी योगेन्द्र चंदोलिया, जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी सहित प्रदेश, जिला मंडल के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =