IPL 2020: खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को संजय मांजरेकर ने दी ये सलाह

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स गंभीर संकट में हैं। उन्होंने एक शुरुआत में जो उड़ान भरी थी उसके बाद अंक तालिका के शीर्ष पर समाप्त होने की उम्मीद थी लेकिन लगातार चार दर्दनाक हार ने उनके प्लेऑफ की संभावना को भी धागे से लटका दिया।

पहले सात मैचों में से पांच में जीत हासिल करने के बाद, क्वालिफिकेशन कैपिटल के लिए एक केकेवॉक की तरह लग रहा था, हालांकि, उन्होंने टी 20 लीग के दूसरे भाग में 6 में से केवल दो जीत दर्ज करके चीजों को अपने लिए जटिल बना दिया है।

दिल्ली का दर्द बने स्टार बल्लेबाज-

दिल्ली की फ्रैंचाइजी के लिए सबसे बड़ी निराशा उनके स्टार-स्टडेड बैटिंग लाइन-अप ने दूसरे हाफ में की है। कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, और पॉवर-हिटर्स मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमाइयर जैसे खिलाड़ियों के बावजूद, डीसी विलो के साथ प्रभावित करने में विफल रहे हैं। बल्लेबाज अपने दृष्टिकोण में रूढ़िवादी लग रहे हैं और खराब शॉट चयन के साथ विपक्ष को आसानी से अपने विकेट गिफ्ट किए हैं।

शनिवार, 31 अक्टूबर को, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण दोपहर के संघर्ष में दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए, डीसी के लिए शुरुआती विकेट जारी रहे क्योंकि धवन ने एक डक हासिल जबकि तीसरे ओवर में पृथ्वी ने अपना विकेट गंवा दिया।

पृथ्वी शॉ बुरी तरह विफल-


टीम के बाकी खिलाड़ी भी 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 110 के कुल स्कोर पर बोर्ड में साधारण दिख रहे थे। 29 के साथ कप्तान अय्यर डीसी के लिए सर्वोच्च स्कोरर थे, जबकि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह तीन-तीन विकेट लेकर मुंबई के लिए गेंदबाज थे।

संजय मांजरेकर ने दी युवा खिलाड़ी को सलाह-

युवा खिलाड़ी के संघर्ष को देखकर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने शॉ को बल्लेबाजी की सलाह देने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ले लिया। मांजरेकर ने लिखा कि शॉ को विस्फोटक भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श बनाना चाहिए और उन शॉट्स का प्रयास नहीं करना चाहिए जिनके बारे में वह आश्वस्त नहीं हैं।

मांजरेकर ने ट्वीट किया: ” प्रिय पृथ्वी शॉ, असंभव शॉट्स का प्रयास न करें, सिर्फ इसलिए कि उन्हें खींचना असंभव है। वीरेंद्र सहवाग को अपने रोल मॉडल के रूप में रखें, देखें कि वह केवल उन शॉट्स तक कैसे सीमित रहे जिनको पुल करने का उन्हें क्षमता / आत्मविश्वास था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − three =