पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान उतार कर योगी ने अखिलेश को दिया जवाब, सोशल मीडिया पर कुछ यूं आने लगे रिएक्शन

रिपोर्ट :- पंकज भारती

उत्तर प्रदेश :- भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान रविवार को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उतरा तो उत्तर प्रदेश की राजनीति में गर्माहट महसूस की जाने लगी। भाजपा जहां इसे अपनी सफलता बताने से नहीं चूक रही है तो वहीं विपक्ष इसे चुनावी हथकंडा करार दे रहा है। सुल्तानपुर में सैन्य अभ्यास करते हुए फाइटर प्लेन का एक वीडियो भी सामने आया है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ किया।

राजनीतिक लिहाज से भाजपा के लिए यह अहम कदम होगा, समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फाइटर प्लेन उतारा गया था। पिछले चुनावों से लेकर इन चुनावों के आगाज तक समाजवादी पार्टी भाजपा को इस मुद्दे पर घेरती रही कि क्या योगी शासन में कोई ऐसी सड़क बनी जिस पर फाइटर प्लेन उतारा जा सके। माना जा रहा है सीएम योगी ने आगरा यमुना एक्सप्रेस वे का जवाब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से दिया है।

आपको बता दे की 354 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बनाने का काम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार द्वारा शुरू किया गया था लेकिन भाजपा सरकार के कार्यकाल में इसे पूरा किया गया। पूर्वांचल एक्सप्रेस यूपी के गाजीपुर से प्रदेश की राजधानी लखनऊ को जोड़ने वाला सड़कमार्ग है।

blockquote class=”koo-media” data-koo-permalink=”https://embed.kooapp.com/embedKoo?kooId=9cefa5e6-bf1d-4f46-afcb-8953e0d1ae88″ style=”background:transparent;border: medium none;padding: 0;margin: 25px auto; max-width: 550px;”> Koo App#purvanchalexpressway Uttar Pradesh has more Express Way than other StateVineet Prajapati (@vineet_prajapatiFE93B) 17 Nov 2021


माइक्रोब्लॉगिंग साइट कू पर यूजर्स की प्रतिक्रिया देखने को मिली। विनित प्रजापति (@vineet_prajapatiFE93B) नाम के यूजर ने लिखा की उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक एक्सप्रेस वे है। नाम ने यूजर ने लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे मोदी सरकार के लिए कितनी अद्भुत उपलब्धि है। विप्लव शर्मा पाठक नाम के यूजर ने लिखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे विपक्षी दल भाजपा द्वारा हर क्षेत्र में कम समय में किए गए विकास को पचा नहीं पा रहे है। इसलिए वे हिंदू और हिंदुत्व कार्ड खेल रहे हैं। यह नया भारत है और भारतीय अब विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा पुरानी राजनीतिक रणनीति को स्वीकार नहीं करेंगे। लक्ष्मण कुमार नाम के यूजर ने s-400 मिसाइल का फोटो शेयर करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे इतिहास रचेगा। बस कू के माध्यम से बाइडेन से पूछना है आप नहीं चाहते कि भारत पारंपरिक दुश्मनों चीन और पाकिस्तान से खुद की रक्षा करे। ये है नरेंद्र मोदी की इंडिया है। अगर आप हमें एक बार थप्पड़ मारोगे तो हम आपको 100 बार थप्पड़ मारेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =