पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी (पीएफडब्ल्यूएस) ने श्रीमती अनु अस्थाना, अध्यक्ष पीएफडब्ल्यूएस के नेतृत्व में, गांधी स्मृति दर्शन

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी (पीएफडब्ल्यूएस) ने श्रीमती अनु अस्थाना, अध्यक्ष पीएफडब्ल्यूएस के नेतृत्व में, गांधी स्मृति दर्शन समिति (जीएसडीएस) के सहयोग से “गांधीजी के जीवन” पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित करके आजादी का अमृत महोत्सव मनाया। पुलिस परिवारों को राष्ट्रपिता के आदर्शों और जीवन से अवगत कराने के उद्देश्य से 02 से 17 अक्टूबर 2021 तक आयोजित किया गया था। ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सभी पुलिस परिवारों के लिए खुली थी और नीचे की दो श्रेणियां थीं और 20 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों सहित पुलिस कर्मियों के परिवारों ने इसमें बड़े जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।


दोनों श्रेणियों में विजेताओं- अनुष्का, पिंकी और कशिश (20 वर्ष से कम में) मीनू, रक्षांत और सेवेया (20 वर्षों से ऊपर) को श्रीमती अनु अस्थाना, अध्यक्ष की उपस्थिति में श्री विजय गोयल जी, वाइस चेयरमैन, जीएसडीएस द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए। , पीएफडब्ल्यूएस गांधी स्मृति दर्शन समिति द्वारा 5, तीस जनवरी मार्ग पर आयोजित एक समारोह में। हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने इस ऐतिहासिक इमारत में अपने अंतिम 144 दिन बिताए। जीएसडीएस द्वारा विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र और ‘हिस्ट्री ऑफ माई एक्सपेरिमेंट्स विद ट्रुथ’ पुस्तक प्रदान की गई। इस अवसर पर उपाध्यक्ष श्री विजय गोयल द्वारा पीएफडब्ल्यूएस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को ‘चरखा’ और गांधीजी आत्मकथा भी भेंट की गई। निदेशक, जीएसडीएस श्री दीपांकर श्री ज्ञान ने अपने सामाजिक शैक्षिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जीएसडीएस की विभिन्न पहलों की जानकारी दी।


श्रीमती अनु अस्थाना, अध्यक्ष पीएफडब्ल्यूएस ने सम्मानित सभा और प्रतिभागियों को संबोधित किया और इस बात पर जोर दिया कि हमारे राष्ट्रपिता को वास्तविक श्रद्धांजलि हमारे जीवन में सत्य, अहिंसा, विनम्रता, समता के मूल्यों को हमारे जीवन में और हमारी पुलिस के जीवन में शामिल करना होगा। परिवार। पूर्व सांसद विजय गोयल जी ने विजेताओं को बधाई दी और हमारे युवाओं और हमारे परिवारों में गांधीवादी मूल्यों को विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रश्नोत्तरी ने हमारे राष्ट्रपिता के नेतृत्व में वास्तव में प्रेरणादायक जीवन के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद की।

पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी (पीएफडब्ल्यूएस) दिल्ली पुलिस की कल्याण इकाई के तत्वावधान में काम करने वाला एक गैर-लाभकारी संगठन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =