पुलिस परिवार कल्याण समिति (पीएफडब्ल्यूएस)विश्व पर्यावरण दिवस पर विशाल वृक्षारोपण अभियान

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-पीएफडब्ल्यूएस ने सहयोग केयर के सहयोग से दिल्ली पुलिस के तत्वावधान में 5.6 को विश्व पर्यावरण दिवस मनाने के लिए दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम जिलों में विभिन्न दिल्ली पुलिस कॉलोनियों, पुलिस स्टेशनों और पीएफडब्ल्यूएस कल्याण केंद्रों में एक मेगा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। 2022. श्रीमती अनु अस्थाना अध्यक्ष, पीएफडब्ल्यूएस और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने 17, मदर टेरेसा क्रिसेंट, नई दिल्ली से वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। श्री दीपक शंकर, वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष, सीएसआर, बीएसईएस, श्री शेखर महाजन, संस्थापक निदेशक, सहयोग – केयर फॉर यू, सुश्री दीपा महाजन, वरिष्ठ सलाहकार, सहयोग – केयर फॉर यू और अन्य अतिथि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।


दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम जिलों में स्थित दिल्ली पुलिस की विभिन्न कॉलोनियों, पुलिस स्टेशनों, पीएफडब्ल्यूएस कल्याण केंद्रों में 10,000 से अधिक पौधे लगाए गए। प्राथमिक उद्देश्य प्रकृति के प्रति प्रेम पैदा करके जागरूकता पैदा करना और स्थायी और सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देना है।


श्रीमती अनु अस्थाना, अध्यक्ष, पीएफडब्ल्यूएस ने सहयोग – केयर फॉर यू, एनजीओ और बीएसईएस को वृक्षारोपण के कार्य के विस्तार में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए एकत्रित सभी लोगों को बधाई दी और प्रत्येक सदस्य को जीवन भर अच्छे काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने न केवल रोपण के महत्व पर प्रकाश डाला बल्कि लगाए गए पौधों की देखभाल भी की। उन्होंने सभी लोगों को पर्यावरण के संरक्षण और धरती मां के संरक्षण के लिए एक वर्ष में कम से कम 5 पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 6 =