पीजीआई इंडिया ने पुरुषों के लिए ‘जरूरी’ प्ले टिनम ज्वैवलरी रेंज ‘मेन ऑफ प्लेटिनम’ लॉन्चप किया

रिपोर्ट:- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली:-प्लेटिनम गिल्ड इंटरनेशनल (पीजीआई) इंडिया ने ‘मेन ऑफ प्ले टिनम’ नाम से एक नई श्रेणी शुरू की है, जो भारत में पुरुषों के लिए प्लेइटिनम ज्वै‘लरी का ऑफर पेश करती है।

‘मेन ऑफ प्लेटिनम’ पुरुषों की नई नस्ल का प्रतीक है, जिनको ‘मेन ऑफ कैरेक्टटर’ कहा जाता है! कैरेक्टीर यानी चरित्र वे वैल्यून हैं, जिनको पाना और पालन करना कठिन होता है। वे पुरुष एक बड़े उद्देश्य के साथ चलते हैं, वे न केवल पद और पैसे की तलाश करते हैं, बल्किा कद को लेकर गंभीर रहते हैं। वे दिये गये विशेषाधिकार वाली जिंदगी की अपेक्षा नहीं करते हैं – बल्कि वे अपने वैल्यूि के साथ अपना रास्ताट खुद बनाते हैं। उनके पास अपने सपनों को आगे बढ़ाने और हार को स्वीिकार करने का साहस है। उनके पास अपनी सोच के साथ खड़ा होने और कभी न पीछे हटने की क्षमता होती है। वे विपत्ति में शांत रहते हैं। चाहे जो भी परिणाम निकले, हर परिस्थिीति में वे अपने विश्वासों पर टिके रहते हैं। सीखने को लेकर उनकी जिज्ञासा और लोगों को साथ ले चलने और यहां तक कि, लोगों को अपने आसपास आकर्षित करने की उनकी विनम्रता उल्लेखनीय है। वे प्रेरणा का स्रोत हैं – वे ऐसे पुरुष होते हैं जिनके जैसा होने की आकांक्षा ज्यादातर पुरुष रखते हैं। आज के पुरुष इन दुर्लभ वैल्यूथ को अपने चरित्र की पहचान के रूप में अपने साथ रखते हैं। और इन पुरुषों ने पाया है कि उनके होने के मतलब को वास्तव में प्लेटिनम धातु अभिव्यीक्त करती है।

आज, प्ले टिनम तेजी से उन पुरुषों की पसंद बन रहा है जो खुद को भीड़ से अलग करना चाहते हैं। प्ले टिनम का चयन करना कुछ ऐसा करना है, जो पहले कभी नहीं किया गया है। अपेक्षित राह पर नहीं चलते हुए, यह इसके स्थायित्व, लचीलेपन, बारीकी का लाभ उठाना है। अपने मानकों को स्थापित करना है। निडरता के साथ आगे बढ़ना है। अपनी सच्चाभई के मार्गदर्शन पर चलना है। एक मजबूत स्टेसटमेंट देना है।

‘मेन ऑफ प्लेटिनम’ कलेक्शरन में पुरुषों के लिए प्लेएटिनम रिंग, चेन, ब्रेसलेट, और कड़े जैसी कई प्रकार की बहुमुखी ज्वै लरी शामिल हैं। ‘अपने मूल चरित्र पर बने रहने’ की थीम के आधार पर, ‘मेन ऑफ प्लेटिनम’ कलेक्शीन की हर ज्वैहलरी को दुर्लभ वैल्यून देने के लिए तैयार किया गया है, जो चरित्र वाले पुरुष का प्रतिनिधित्व करती है। अपरंपरागत और स्टेटमेंट सिल्हूट के साथ तैयार की गई डिजाइनों की विविधता, कलेक्शडन की हर ज्वै्लरी को ‘खास और दुर्लभ’ प्लेलटिनम ज्वै लरी बनाती है और इस प्रकार प्रत्येक भारतीय व्यक्ति के लिए यह एक जरूरी ज्वैीलरी बन जाती है!
कलेक्शीन की ज्वैखलरी को 2 अंतरराष्ट्रीय डिजाइन के रुझानों के आधार पर तैयार किया गया है – ‘बोल्ड स्ककल्पीचरल’ जो शहरी इनोवेशन से प्रेरित है और ‘डायनैमिक लिंक्स’ जो नुवो क्लाकसिक थीम से प्रेरित है।

अपने नाम के अनुरूप, ‘बोल्ड स्क्ल्प चरल’ थीम वाला कलेक्शिन इंडिविजुअलिटी पर दिया गया एक स्टेसटमेंट है। इस कलेक्शान में ज्वैडलरी को बारीकी से ढाला गया है और बिना किसी त्रुटि के एक साथ पिरोया गया है, ताकि जीवन को एक डायनैमिक, एंगुलर, और फ्यूचरिस्टिलक ढांचे में ढाला जा सके। इसमें रिफ्लेक्टिरव सतहों और मैट लस्ट्र के साथ बोल्ड और बहुआयामी रूपों का मेल है जो शार्प एंगल वाला उभार प्रदान करता है।
ये ज्वैीलरी मजबूत आत्म-विश्वास की सच्ची प्रतीक हैं, जो उन्हें पहनने वाले भाग्यिशाली पुरुषों के लिए पूरी तरह से संपूर्णता प्रदान करती हैं!

सच्चा चरित्र तभी सामने आता है, जब इसे बारीकी से संजीदा होकर पेश किया जाता है! ‘डायनेमिक लिंक्स’ थीम वाला कलेक्शीन पुरुष के सच्चे चरित्र का प्रतिबिंब है! यह कलेक्शशन गझिन बुनावट वाली लिंक और एर्गोनोमिक तरलता द्वारा पहचाना जाता है, जहां प्रत्येक मोटिफ निरंतरता का भ्रम पैदा करता है। इन ज्वैकलरी में कलर, मैट सतहों और उभरे हुए फॉर्म का उपयोग करते हैं। यह कलेक्शंन वास्तव में प्ले टिनम की बारीक, लेकिन अविस्मरणीय फॉर्म बनाने की अद्वितीय क्षमता का प्रतिबिंब है, जो उन पुरुषों की तरह ही है, जिनका सम्माान यह कलेक्शरन करता है!

जहां बोल्ड स्काल्प चरल थीम के अंतर्गत डिजाइन किए गए ‘रिंग’ और ‘कड़ा’ जैसी प्लेलटिनम ज्वैालरी ज्यामितीय पैटर्न और भविष्य के डिजाइनों को शामिल करती हैं, वहीं डायनेमिक लिंक्स थीम के अंतर्गत ‘चेन’ और ‘ब्रेसलेट’ जैसी ज्वै लरी लूप, समानांतर लाइन और आपस में गुंथे हुए तत्वों द्वारा पहचानी जाती हैं।
रिंग, ब्रेसलेट, चेन और कड़े जैसी पुरुषों वाली प्ले टिनम ज्वै लरी की श्रेणी में ‘मेन ऑफ प्लेटिनम’ ज्वै्लरी अब भारत भर में प्रमुख ज्वैललरी रिटेल स्टोर में, और साथ ही https://menofplatinum.com/collection/ पर ऑनलाइन उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 11 =