पांच राज्यों में लगी आचार संहिता प्रशासन ने होर्डिंग और पोस्टर हटाए सभी जगह से

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आचार संहिता लागू होते ही जगह-जगह लगे राजनीतिक होर्डिंग हटाने शुरू कर दिए गए. अधिसूचना जारी होते ही यूपी की हरदोई में कर्मचारी जेसीबी ले कर उतर आए और बिजली के पोलों व मकानों पर लगे होर्डिंग हटा दिए. साथ ही हाइवे और रोड से भी होर्डिंग हटाए गए. शनिवार को जैसे ही अधिसूचना आई सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स हटाने का सिलसिला शुरू हो गया. यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए 10 फरवरी से शुरू होकर 7 चरणों में वोटिंग होगी, जबकि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 14 फरवरी को होने हैं।


हरदोई/नोएडा. चुनाव आयोग ने शनिवार को देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित कर दीं. विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही पांचों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि पांचों राज्यों में कुल 7 चरणों में मतदान होने हैं. यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए भी 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण के चुनाव 10 फरवरी को होंगे, जबकि दूसरे चरण के लिए मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी, चौथे चरण के लिए 23 फरवरी, पांचवें चरण के लिए 27 फरवरी, छठे फेज के लिए 3 मार्च और सातवें फेज के लिए 7 मार्च की तारीख तय की गई है. उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 14 फरवरी को होने हैं. विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।


उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जगह-जगह लगे राजनीतिक होर्डिंग हटाने शुरू कर दिए गए. अधिसूचना जारी होते ही यूपी की हरदोई में कर्मचारी जेसीबी ले कर उतर आए और बिजली के पोलों व मकानों पर लगे होर्डिंग हटा दिए. साथ ही हाइवे और रोड से भी होर्डिंग हटाए गए. शनिवार को जैसे ही अधिसूचना आई सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स हटाने का सिलसिला शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 − 1 =