पहले दिल्ली में खोली शराब की दुकान, फिर पंजाब को दिया नशेड़ी भगवंत मान-आदेश गुप्ता

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली को शराब नगरी बनाने के बाद अब अरविंद केजरीवाल पंजाब में शराब के ठेकेदार को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है यानी दिल्ली को शराब के नशे में झोंकने के बाद अब पंजाब को भी शराबमाफियाओं के हवाले कर रहे हैं। आज नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ हुए एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में श्री गुप्ता ने कहा कि उड़ता पंजाब के बारे में बात करते करते ’झूमता और लड़खड़ाता पंजाब’ तक आ गए हैं।

श्री गुप्ता ने कहा कि पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाकर पंजाब की जनता के साथ एक भद्दा मजाक किया है। दिल्ली में हज़ारों शराब की दुकानें खोलकर अब पंजाब में शराब के ठेकेदार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। भगवत मान को प्रिय नेता बताने वाले केजरीवाल ने अपना इरादा साफ तौर पर जाहिर कर दिया है। खुद के सार्वजनिक कार्यक्रमों में शराब पीकर जनता के बीच भद्दा मजाक करने वाले भगवंत मान पंजाब की जनता के साथ क्या करेंगे आप खुद सोच सकते हैं। उन्होंने कहा कि नशायुक्त वाले लोग अब नशा मुक्ति की बात कर रहे हैं। खुद केजरीवाल कह रहे हैं कि भगवंत मान के लिए तीन दिन में सबसे ज्यादा कॉल आये थे। जबकि पूरे तीन दिन में 2,59,200 सेकंड होते हैं और केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि भगवंत मान के लिए कुल 22 लाख से ज्यादा फोन कॉल्स आये थे ये भी एक सफेद झूठ है। प्रति सेकंड 10 फोन कॉल्स का आना भी एक बेहद हास्यपद मज़ाक है।

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना की इस महामारी में सामान्य दुकानों पर ऑड ईवन लगाने वाले केजरीवाल शराब की दुकानों की बेतहाशा भीड़ को रोकने में नाकामयाब साबित हुए हैं। यानी जो दुकानदार शराब बेचने के अलावा कोई और काम करता है उस पर ऑड ईवन लगा दिया जाता है जबकि शराब के दुकानदारों के साथ ऐसा कुछ नहीं है। यही केजरीवाल सरकार का मॉडल है। उन्होंने कहा कि दिल्ली का चांदनी चौक इलाका एक ऐसा क्षेत्र है जो व्यापार और मंदिरों के लिए प्रसिद्ध है और वैसी जगह पर शराब की दुकानों का खुला और उस पर भारी भीड़ इस बात का गवाह है कि केजरीवाल सरकार ने शराब बेचने के लिए सभी नियमों को ताक पर रख दिया है। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्री हरीश खुराना एवं श्रीमती ऋचा पांडे मिश्रा भी उपस्थित थे।

नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि खुद अरविंद केजरीवाल भगवत मान के बारे में कहा था कि वह दिन रात शराब के नशे में डूबे रहते हैं। और फिर कहा कि भगवंत मान ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह शराब पीना छोड़ देंगे। सबसे पहले अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान जनता को बताए कि वे शराब पीना छोड़ दिये हैं या नहीं। उन्होंने भगवंत मान पर आरोप लगाया कि दिल्ली में जो भी हजारों शराब के ठेके खोले गए हैं उसमें शराब माफियाओं और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच जो भी पैसों की लेनदेन हुआ है वह भगवंत मान ही कर रहे थे। भगवंत मान इनके बीच बिचौलिया का काम कर रहे थे।

श्री बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में जितने भी शराब के ठेके खोले गए हैं उनमें अधिक से अधिक शराब के दुकानों में मास्टर प्लान का उलंघन किया गया है। यही नही हमने तीनों निगमों से यह कहा है कि किसी भी दुकान में अगर मास्टर प्लान और निगम के नियमों का उल्लंघन किया गया है तो उसे तुरंत प्रभाव से सील किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =