परमवीर सिंह चीमा ने उस भूमिका का खुलासा किया, जो किसानों ने तब्बार में लकी की भूमिका के लिए उनके विरोध प्रदर्शन में निभाई थी

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-छोटे-मोटे प्रचारों के बीच रिलीज़ करने और इसके आस-पास बहुत अधिक हलचल नहीं होने के बावजूद सोनी लिव की ‘तब्बार’ पिछले महीने से एक आश्चर्यजनक सफलता बन गई। रोमांचकारी कहानी और कलाकारों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली परफॉर्मेंस, जिसमें पवन मल्होत्रा, सुप्रिया पाठक, कंवलजीत सिंह और रणवीर शौरी जैसे दिग्गज के साथ ही गगन अरोड़ा, परमवीर सिंह चीमा और नूपुर नागपाल जैसे नए चेहरे शामिल थे, को हर ओर से सराहना मिली।

परमवीर के एक वफादार पुलिस वाले लकी का किरदार, जो अपनी जांच में उलझा हुआ है, अद्भुत प्रदर्शनों के बीच एक विशेष उल्लेख रखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनेता द्वारा भारत में चल रहे किसान विरोधों की भूमिका निभाना एक बहुत बड़ी भूमिका है? खैर, परमवीर ने पूरी कहानी का खुलासा किया है।

परमवीर किसानों के विरोध के सक्रिय समर्थक हैं और दिसंबर 2020-जनवरी 2021 में दिल्ली में जमीनी स्तर पर उनका समर्थन कर रहे थे, और यहीं पर उनके साथ तब्बार भी हुआ। वे कहते हैं, “मुझे उस दौरान कुछ हद तक आपत्ति थी, जब मुझे निर्माताओं का फोन आया कि वे चाहते हैं कि मैं शो के लिए ऑडिशन दूँ। मुझे आज भी वह तारीख स्पष्ट रूप से याद है, 17 जनवरी। लेकिन वहाँ के माहौल में कुछ ऐसा था जिसने मुझे उत्साहित कर दिया और चूँकि कहानी पंजाब पर आधारित थी और वहाँ मैं बहुत सारे लोगों को जानता हूँ, इसने मुझे एक अलग तरह की ऊर्जा दी। इसलिए मैंने अपना ऑडिशन वहीं शूट किया और भेज दिया।”

जैसा कि भाग्य ने तय किया था, इस ऑडिशन ने परमवीर को लकी का हिस्सा बनाया। वे कहते हैं, “मुझे लगता है कि यह पूरे भारत के किसानों और उनके परिवारों का आशीर्वाद था, जिससे मुझे यह भूमिका निभाने का मौका मिला। मैं ऊर्जा के आदान-प्रदान में विश्वास रखता हूँ और मुझे लगता है कि यह मेरी ऊर्जा के साथ एक संयुक्त ऊर्जा थी, जिसने मेरी परफॉर्मेंस को और अधिक विश्वसनीय और प्रभावी बना दिया।”

विरोधों के बीच में एक ऑडिशन को शाब्दिक रूप से टेप किया गया, जिसके परिणामस्वरूप दर्शकों को तब्बार में एक अद्भुत चित्रण मिला। इस शो ने कई लोगों के दिलों को छुआ है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + twelve =