नेटफ्लिक्स फ्री होने पर इतने खुश हुए लोग कि सोशल मीडिया पर आई फनी मीम्स की बाढ़

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्ली :-ऑनलाइन स्ट्रीमिंग ऐप नेटफ्लिक्स ने इस वीकेंड (5-6 दिसंबर) पर लोगों को अपने प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कंटेंटे को फ्री में देखने का मौका दिया है जिसे कंपनी ने नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट का नाम दिया है। 5 और 6 दिसंबर यानी दो दिन भारत में कोई भी मुफ्त में नेटफ्लिक्स देख सकता है। नेटफ्लिक्स पहली बार यह प्रयोग कर रहा है। नेटफ्लिक्स के दो दिन मुफ्त होने की बात से सोशल मीडिया यूजर्स बेहद खुश नजर आ रहे हैं और ऐसे मीम्स वायरल हो रहे हैं जिसे देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी।

बता दें कि StreamFest भारत में लाइव हो चुका है। यह शनिवार की सुबह 12:01 मिनट पर किकस्टार्ट किया गया है, और 6 दिसंबर को ठीक 11:59 बजे समाप्त हो जाएगा। जाहिर है, नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट के लाइव होने के बाद, ट्विटर यूजर्स की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। इस पर फनी मीम्स की बाढ़ आ गई और नेटफिलिक्स टॉप ट्रेंड करने लगा।

भारत में नेटफ्लिक्स के फ्री होने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने से लेकर लोग इस नई सेवा के तहत जितने शो देख रहे हैं उसको लेकर कई मीम्स भी उन्होंने शेयर किए। इस नई सेवा के तहत, नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हर कंटेंट उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त होगी। यूजर्स किसी भी शो, वेबसीरीज, या फिल्म को आसानी से देख सकते हैं वो भी बिना कोई पैसा चुकाए।

जो नेटफ्लिक्स के यूजर नहीं है उनके लिए स्ट्रीमफेस्ट के कुछ नियम सख्त हैं। वीकेंड में बिंग-वॉचिंग शो में रुचि रखने वाले लोगों को बस नाम, फोन नंबर, ईमेल के साथ पंजीकरण करना होगा और फिर एक पासवर्ड बनाना होगा।
 
एक बार जब आप स्ट्रीमफेस्ट के लिए साइनअप कर लेते हैं, तो आपको नेटफ्लिक्स के सभी कंटेंट तक पहुंच प्रदान की जाएगी जो कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। प्रोफाइल में माता-पिता के नियंत्रण, हिंदी में नेटफ्लिक्स, मेरी सूची, उपशीर्षक या डब, मोबाइल पर स्मार्ट डाउनलोड और अन्य महत्वपूर्ण  फीचर शामिल हैं।

इस स्ट्रीमफेस्ट को लेकर नेटफ्लिक्स के सीओओ ग्रेग पीटर्स ने कहा कि यह एक विचार है जिसे लेकर हम उत्साहित हैं, हम देखेंगे कि यह कैसे रहता है, हमें लगता है कि देश में हर किसी को नेटफ्लिक्स एक सप्ताह के लिए मुफ्त में प्रदान करना अद्भुत कहानियों के लिए नए लोगों का ग्रुप बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है जो हमारे पास है।

पिछले महीने, नेटफ्लिक्स ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में मुफ्त सब्सक्रिप्शन देना बंद कर दिया था। हालांकि, यूजर्स अभी भी कुछ पोस्टपेड प्लान के जरिए नेटफ्लिक्स का  सब्सक्रिप्शन प्लान ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 7 =