नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम मोटेरा

रिपोर्ट -दौलत शर्मा

नई दिल्ली –राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन किया. उद्घाटन के साथ ही मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम पर रखा गया. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. अहमदाबाद के साबरमती में स्थित यह स्टेडियम आधुनिक खेल सुविधाओं से सुसज्जित है और पहली बार भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा. यह स्टेडियम 63 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें एक साथ एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. इस स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स, ओलंपिक स्तर के स्विमिंग पूल, इनडोर अकादमी, एथलीटों के लिए चार ड्रेसिंग रूम और फूड कोर्ट हैं।

सबसे ज्यादा दर्शक बैठने की लिमिट इस स्टेडियम में बनाई गई है और अब इसका नाम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रखा जाएगा यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड था लेकिन अब यह बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + twenty =