नए साल में हरदोई वासियों को मिला बाईपास का तोहफा शाहजहांपुर-लखनऊ मार्ग को जोड़ेगा का बाईपास

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

उत्तर प्रदेश :- हरदोई विधानसभा उपाध्यक्ष एवं हरदोई विधायक नितिन अग्रवाल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि नए वर्ष में हरदोई वासियों को उनके प्रयासों से बाईपास का तोहफा मिल गया है। यह बाईपास शाहजहांपुर-बरेली मार्ग से आरंभ होकर लखनऊ मार्ग को सीधे जोड़ देगा, जिस कारण शाहजहांपुर मार्ग से लखनऊ मार्ग की ओर जाने वाले वाहनों को हरदोई शहर में घुसने और जाम में फंसने से मुक्ति मिल जाएगी। सिर्फ यही नहीं इन वाहनों के कारण शहर में होने वाली दुर्घटनाओं पर भी नियंत्रण लगेगा।


विधायक नितिन अग्रवाल ने बताया कि 5 जनवरी को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल माध्यम से इस बाईपास का शिलान्यास करेंगे। यह बाईपास शाहाबाद से आरंभ होकर लगभग 8 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए बेहटा गोकुल पहुंचेगा तथा बेहटा गोकुल में 3 किलोमीटर के पैच द्वारा इस बाईपास को हरदोई-लखनऊ मार्ग पर स्थित खेतुई के निकट लखनऊ मार्ग से जोड़ा जाएगा। हरदोई का यह पैच लगभग 16 किलोमीटर का होगा। कुल 12 सौ करोड़ की लागत से बनने वाले इस बाईपास में 25 फ्लाईओवर और पुल बनाए जाएंगे तथा अगले तीन-चार माह में इस बाईपास का निर्माण आरंभ हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस बाईपास का निर्माण शाहजहांपुर बाईपास के साथ होना था जो कि कुल 86 किलोमीटर की परियोजना थी परंतु उन्होंने प्रयास कर हरदोई बाईपास का निर्माण पहले आरंभ कराने के लिए इसे बृहद बाईपास योजना से अलग करवा कर 51 किलोमीटर के हरदोई बाईपास को स्वीकृति दिलाई है।


विधायक नितिन अग्रवाल ने इस अवसर पर बताया कि वह हरदोई के सतत विकास के लिए निरंतर प्रयास करते हैं। उनके द्वारा न सिर्फ जिले की विभिन्न सड़कों के निर्माण की स्वीकृति दिलाई गई है वरन साथ ही उन्हीं के प्रयासों से जिले में मेडिकल कॉलेज का संचालन भी संभव हो सका है तथा शीघ्र ही जिले में बने कृषि महाविद्यालय को भी संचालित कराने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके तीन कार्यकाल तथा इससे पूर्व उनके पिता के सात कार्यकाल में हरदोई में जबरदस्त विकास हुआ है एवं विकास के साथ ही उनकी प्राथमिकता जिले में सुरक्षा व्यवस्था की स्थापना करना भी है। उन्होंने भरोसा जताया कि जब तक वह राजनीति करते रहेंगे तब तक हरदोई पूरी तरह सुरक्षित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − nine =